जगदलपुर। बीते 10 नवंबर को ग्राम कुकड़ानार के पास डैम में मिले शव मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया था। मंगलवार को पुलिस ने दो आरोपितों दर्शन उर्फ सुर्दशन पांडे निवासी मटनार हाल मुकाम डोंगरी पारा कंगोली, अभिषेक सिंह बघेल उर्फ अवि निवासी वर्गीस कालोनी विशाल मेगा मार्ट के पीछे अघनपुर को गिरफ्तार किया है।

मामले को उजागर करते हुए पत्रवार्ता के दौरान एडिशनल एसपी ओपी शर्मा ने बताया कि कुड़कानार कुम्हरावंड डैम इन्द्रावती नदी में एक अज्ञात शव मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। शव के गला, हाथ, पैर में कपड़ा बंधा हुआ पाया गया था। प्रथम दृष्टिया हत्या कर फेंकना प्रतीत हुआ। शव की शिनाख्त नहीं हो पाने से पुलिस के द्वारा पीएम उपरांत निगम के सहयोग से अंतिम संस्कार करवाया गया था। मृतक के स्वजन के बारे में 23 नवंबर को पता चला। मृतक के हाथ में गोदना से लिखे बोमड़ा राम मंडावी एवं उसके पहने कपड़े तथा उसके हुलिया से उसकी शिनाख्त की जा सकी।

इसके बाद थाना बस्तर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू की। विवेचना के दौरान उजागर हुआ कि आरोपितों द्वारा कंगोली में एक व्यक्ति के यहां से मोटर सायकल व टीवी चोरी किया गया था। इसकी सूचना मृतक बोमड़ा ने मकान स्वामी महादेव को दी थी। इस वजह से आरोपित उससे द्वेष रखते थे। उससे बदला लेने के ध्येय से सात नवंबर को वे उससे मिले और उसे अत्यधिक शराब सेवन कराकर कालीपुर जंगल में ले गए। जहां उससे जाकर मारपीट कर उसकी हत्या कर दी।

आरोपित रिमांड पर भेजे गए जेल

सबूत छिपाने के लिए मृतक बोमड़ा राम के ही कपड़े से शव का गला, हाथ, पैर बांधकर मोटर सायकल पल्सर से दोनों आरोपित कुडकानार इन्द्रावती नदी के पुल पहुंचे और उᆬपर से शव नदी में फेंक दिया। आरोपितों को रिमांड पर जेल भेजा गया। कार्रवाई में निरीक्षक सुरित सारथी, उप निरीक्षक प्रेम कुमार झा, सहायक उप निरीक्षक सतीश यदुराज, प्रधान आरक्षक सुनील मनहर, मिथुन कुमार सुल्तान, सायबर आरक्षक धर्मेन्द्र ठाकुर,सोनू गौतम, प्रदीप कश्यप व हिमांशु यादव का विशेष योगदान रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local