जगदलपुर। इंदिरा प्रियदर्शनी स्टेडियम में आयोजित 22 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा स्पर्धा के दूसरे दिन रायपुर, दुर्ग व बिलासपुर जोन का दबदबा कायम रहा। बस्तर ने डाज बाल में परचम लहराया लेकिन टेबल टेनिस व योगा के सभी वर्ग में बस्तर जोन को सफलता नहीं मिल सकी। बस्तर की बालिका ने योगा में तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा रायपुर,दुर्ग व बिलासपुर जोन टीटी व योग के 14, 17 व 19 वर्ष बालक- बालिका वर्ग में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

स्पर्धा में सुब्रतो कप फुटबाल बालक व बालिका वर्ग का भी राउंड जारी है। इसमें बस्तर की बालक व बालिका टीम ने अब तक जीत के साथ अपना स्थान सुरक्षित किया है। बस्तर की बालिकाओं ने बिलासपुर को एकतरफा मुकाबले में आठ के मुकाबले शून्य गोल से हराया। बालक वर्ग में रायपुर पर दो गोल तो बिलासपुर पर पांच गोल से जीत दर्ज की।

स्पर्धा में दूसरे दिन टेबल टेनिस के बालक बालिका 14,17 व 19 आयु वर्ग में 14 वर्ष बालक में रायपुर विजेता रही, 14 वर्ष बालिका में दुर्ग, 17 वर्ष बालक में रायपुर, बालिका में दुर्ग, 19 वर्ग वालक में रायपुर, बालिका में बिलासपुर ने जीत दर्ज की। इसी तरह योगा के अलग अलग वर्ग में कलात्मक व रिदमिक प्रदर्शन के साथ 14, 17 व 19 वर्ष के दोनों वर्ग में रायपुर जोन का वर्चस्व कायम रहा। दूसरे स्थान पर दुर्ग व तीसरे स्थान पर बिलासपुर जोन को स्थान मिला।

वालीबाल प्रतियोगिता में ग्रामीणों से हारी एसडीएम की टीम

बस्तर विकासखंड के सांसद आदर्श ग्राम चपका में पुलिस विभाग के नशा के खिलाफ अभियान हेलो जिंदगी के बैनर तले शनिवार को खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पुलिस थाना भानपुरी एवं एसडीओपी घनश्याम कामड़े के मार्गदर्शन में आयोजित सामाजिक जागरूकता कार्यक्रम एवं खेलकूद प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि अनुविभागीय दण्डाधिकारी (राजस्व) बस्तर नंद कुमार चौबे थे।

प्रतियोगिता का प्रमुख आकर्षण ग्रामीणों की टीम और अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) की टीम के बीच वालीबाल मैच था। रोमांचक मुकाबले में ग्रामीणों की टीम ने एसडीएम की टीम को हरा दिया। बालिका क्रिकेट में हाइस्कूल खोरखोसा विजयी रही। मैराथन दौड़ में शासकीय हाईस्कूल की छात्रा सुहासिनी ने जीत दर्ज की। समापन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

नशा के खिलाफ जागरूकता अभियान को लेकर एसडीओपी एवं एसडीएम ने सारगर्भित विचार व्यक्त कर विद्यार्थियों को नशा से दूर रहने की सलाह दी। समारोह में तहसीलदार कमल किशोर साहू, जितेंद्र जैन, स्थानीय सरपंच जोगीराम कश्यप, सोनारपाल की सरपंच श्यामा ध्रुव व राजेश नेताम, चित्रसेन साहू, मोसू पांडे, वीरेंद्र पांडे, बली सिंह ठाकुर, अरुण देवांगन, शैलेन्द्र तिवारी, लोकेश पांडे, प्रेमनाथ कश्यप, चेतेन्द्र प्रसाद पाणिग्रही आदि जनप्रतिनिधि व अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक आरएस तिवारी ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close