जगदलपुर। अगले माह जुलाई में छह से 16 जुलाई तक 12 दिन जगदलपुर से हावड़ा और राउरकेला के बीच रेल यात्री सेवा बंद रहेगी। जगदलपुर-हावड़ा समलेश्वरी एक्सप्रेस (अप-18005, डाउन- 18006) को हावड़ा से संबलपुर के बीच चलाया जाएगा। दूसरी तरफ राउरकेला-जगदलपुर एक्सप्रेस (अप-18107, डाउन-18108) को छह से 16 जुलाई तक राउरकेला में रद रहेगी।

दोनों ट्रेनें 17 जुलाई को रवाना होकर 18 जुलाई को जगदलपुर आएंगी। इसके बाद ही यहां से हावड़ा-राउरकेला रूट पर रेल यात्री सेवा बहाल हो पाएगी। राउरकेला एक्सप्रेस को रद करने और समलेश्वरी एक्सप्रेस को संबलपुर से हावड़ा तक चलाने की सूचना वाल्टेयर रेलमंडल मुख्यालय ने सोमवार शाम को जारी करते हुए जगदलपुर स्टेशन को जानकारी से अवगत करा दिया है।

तीसरी लाइन की कमीशनिंग का काम चल रहा

बताया गया कि ईस्ट कोस्ट रेल जोन भुवनेश्वर के अंतर्गत संबलपुर रेलमंडल में टिटलागढ़ और सिकरी स्टेशन के बीच दूसरी लाइन और टिटलागढ़-केसिंगा के बीच तीसरी लाइन की कमीशनिंग का काम चल रहा है। इस प्रक्रिया को पूरा करने संबलपुर रेलमंडल में इस रूट से गुजरने वाली कुछ गाड़ियों को रद तो कुछ को कम दूरी तक चलाने का निर्णय लिया गया है।

यात्रियों को होगी भारी परेशानी

जगदलपुर से राउरकेला-हावड़ा रूट पर चलने वाली यही दोनों यात्री ट्रेनें हैं। जिनका जगदलपुर तक परिचालन बंद रहने से यात्रियों को अगले माह 12 दिनों तक परेशानी उठानी पड़ेगी। हावड़ा-राउरकेला की ओर सफर करने वाले यात्रियों को रायपुर अथवा विशाखापटनम जाकर ट्रेन पकड़ना होगा।

यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए पहले जारी की सूचना

समलेश्वरी एक्सप्रेस और राउरकेला-जगदलपुर एक्सप्रेस ट्रेन में जुलाई में रेल सफर की योजना बनाने वाले यात्री परेशान न हो इसके लिए इस बार दस दिन पहले दोनों ट्रेनों के परिचालन को लेकर स्थिति साफ कर दी गई है। वाल्टयेर रेलमंडल के अधिकारियों ने बताया कि जोन मुख्यालय से मिली जानकारी के आधार पर सूचना जारी की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close