जगदलपुर। प्रदेश सरकार पर युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता देने का चुनावी वादा पूरा नहीं करने के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने शहर में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यालय से दोपहर में कांग्रेस विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन के कार्यालय घेराव की योजना बनाकर वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में निकले भाजपाई मिताली चौक से पहले ही रोक लिए गए।

यहां सदर स्कूल के समीप पुलिस ने बेरीकेट्स लगाया था। रैली रवाना होने से पहले की भाजयुमो पदाधिकारियों को पुलिस की ओर से साफ कह दिया था कि विरोध प्रदर्शन करने की छूट है लेकिन बेरीकेट्स पार करने की हिम्मत मत करना। बेरीकेट्स पार किया तो फिर मत कहना पुलिस का व्यवहार अच्छा नहीं था। नईदुनिया से चर्चा में कुछ मोर्चा नेताओं ने खुद यह बात बताई।

हालांकि मिताली चौक के समीप बेरीेकेट्स पर चढ़कर कुछ देर भाजपाइयों ने प्रदर्शन किया। मोर्चा जिला अध्यक्ष अविनाश श्रीवास्तव व अन्य युवाओं ने 20 मिनट तक हंगामा जारी रखा और विरोध प्रदर्शन करते हुए विधायक कार्यालय की ओर जाने का असफल प्रयास भी करते रहे। इस दौरान रैली का नेतृत्व करने वाले वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद नंदकुमार साय व दिनेश कश्यप, पूर्व विधायक संतोष बाफना, बैदूराम कश्यप, लच्छूराम कश्यप, प्रदेश महामंत्री किरण देव आदि दूर रहे ।

दूसरी ओर जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, संग्राम सिंह राणा आदि कई नेता आक्रमक अंदाज में नारेबाजी करते हुए माहौल को गरमाए रखा। एक घंटे के इस प्रदर्शन में शहर के मुख्य मार्गों से होकर भाजपा की रैली में कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह था।

ज्ञात हो कि एक साल पहले भी भाजयुमो द्वारा शराबबंदी की मांग को लेकर विधायक कार्यालय के घेराव का असफल प्रयास किया गया था। उस समय विधायक कार्यालय के अंदर प्रवेश नहीं कर पाने पर बाहर सड़क पर बैठकर प्रदर्शन कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था। विधायक कार्यालय से 50 मीटर दूर ही प्रदर्शनकारी भाजपाइयों को पुलिस ने रोक दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close