जगदलपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत कालीपुर क्षेत्र में आवेदक के मकान में घुसकर मारपीट के दो आरोपितों को रविवार को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों को रिमांड पर जेल भेजा गया है। टीआई एमन साहू ने बताया कि 20 जनवरी की रात्रि में प्रार्थी यासिर आलम के घर आरोपित नरेश सेट्ठी एवं उसका साथी घुसे। उन्होंने कर्ज का रूपये मांगने की बात पर गंदी-गंदी गालियां देते हुए घर में मौजूद यासिर के भाई तनवीर आलम व उनकी पत्नी से बुरी तरह मारपीट किया। घटना से तनवीर को आंख में काफी चोट पहुंची। उसे प्राथमिक उपचार बाद रायपुर रेफर किया गया है।

रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। आरोपितों की पतासाजी की जा रही थी। रविवार को कालीपुर इलाके में आरोपितों का सुराग मिलते ही पुलिस टीम ने दबिश देकर दो युवकों नरेश सेट्ठी व गोपाल यादव निवासी अटल आवास कालीपुर को गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर आरोपितों ने अपना जुर्म स्वीकार किया है। कार्रवाई में एएसआई नरहरि वैष्णव, प्रधान आरक्षक बरतुराम सोरी, आरक्षक प्रकाश नायक, सैनिक शिव यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही

सूदखोरी से त्रस्त था परिवार

अटल आवास निवासी तनवीर का परिवार सूदखोरों से त्रस्त था। आरोपित नरेश सेठ्ठी से उसने 15 हजार रुपये ब्याज पर लिया था। सूदखोरों द्वारा ब्याज जोड़कर 30 हजार की मांग की जा रही थी और युवक नहीं चुका पा रहा था। वह कर्ज की अदायगी हेतु समय की मोहलत मांग रहा था। इसी बात पर आरोपित उसे लगातार डरा-धमका रहा था। बताया जाता है कि शहर में कई लोग ब्याज का अवैधानिक धंधा कर रहे हैं। इनके द्वारा 10 फीसद से 30 फीसद प्रति माह ब्याज की दर से रकम दी जाती है। कर्ज लेने वाले पर ब्याज का बोझ इतना बढ़ जाता है कि उसे मकान जेवरात बेचकर इसे चुकाना पड़ता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local