जगदलपुर (ब्यूरो)। मानसूनी बारिश से अंचल लगातार भीग रहा है। वहीं ऊपरी हवा में बने सिस्टम में अंचल में हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी। पिछले 24 घंटे में 38 एमएम बारिश रिकार्ड हुई है।

शुक्रवार को महाराष्ट्र के रास्ते बस्तर में प्रवेश करने के बाद मानसून रायपुर में सक्रिय है। बावजूद बस्तर में बारिश का दौर जारी है। बीती रात झमाझम बारिश के बाद मंगलवार की दोपहर संभाग मुख्यालय सहित आसपास अच्छी बारिश हुई। कुछ ही देर में शहर में 12 एमएम बारिश रिकार्ड हुई जबकि बीती रात 26.2 एमएम बारिश हुई थी। जून माह में अब तक शहर में 227 एमएम बारिश दर्ज हो चुकी है। इधर लगातार बारिश से तापमान भी पिछले तीन चार दिनों से स्थिर हो गया है। अधिकतम तापमान में एक डिसे की बढ़ोतरी दर्ज हुई और दिन-रात के तापमान में मात्र छह डिग्री सेल्सियस का अंतर पाया गया है। कुम्हारपारा मौसम कार्यालय के अनुसार मंगलवार को शहर की अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21.2 डिसे मापा गया। जबकि 24 घंटे पहले अधिकतम तापमान 26.9 और न्यूनतम 21.5 डिसे था। रायपुर के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अभी झारखंड और विहार के ऊपरी हवा में एक चक्रवात बना हुआ है। इसके प्रभाव से बस्तर सहित प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी है।

गंदगी से परेशानी

नालियों की नियमित सफाई नहीं होने से बारिश के पानी के साथ कचरा और गंदगी सड़कों पर पसर रहा है। वहीं तेज बारिश के दौरान नालियों का गंदा पानी लोगों घर-दुकान में प्रवेश करने से परेशानी बढ़ गई है। बारिश थमने के बाद लोगों घर-आंगन की सफाई करनी पड़ रही है।

---

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close