जगदलपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश शासकीय, अर्धशासकीय वाहन चालक एवं यांत्रिकी कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष एसएन महापात्र के दिशा निर्देश पर कार्यकारिणी प्रांताधक्ष महेश कुमार साहू व अन्य पदाधिकारियों ने रविवार को वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से छत्तीसगढ़ के जिला अध्यक्ष से विभिन्ना मांगों के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी ली।

इस बारे में अवगत करवाया गया कि छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारियों को एक जुलाई 2021 से 17 फीसद की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा है जबकि केंद्र सरकार द्वारा एक जुलाई 2021 से 31 फीसद की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान दिए जाने का निर्णय लिया गया है। राज्य सरकार से 31 फीसद महंगाई भत्ता प्रदाय करने की मांग रखने पर सहमति हुई। साथ ही सातवें वेतनमान के बकाया वेतन राशि एरियर्स की राशि के भुगतान पर चर्चा की गई।

राज्य सरकार से तृतीय श्रेणी शासकीय वाहन चालकों को तकनीशियन- कम चालक का पद स्वीकृत करते हुए 1900ग्रेड पे के स्थान पर 2800 ग्रेड पे किया जाए, शासकीय वाहन चालकों को शैक्षणिक योग्यता के अनुसार विभागीय परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दिया जाए, शासकीय वाहन चालकों को शैक्षणिक योग्यता के अनुसार पद परिवर्तन करअन्य कर्मचारियों की भांति सम्मान लाभ देने तथा अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई। हालांकि इस बारे में बैठक के दौरान कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा सका है।

वर्चुअल बैठक में रंजीत सिंह, रोशन अली, जीपी भदौरिया, उमेश कुमार श्रीवास, जितेंद्र कुमार यदु, मायाराम नेताम, देवेंद्र डढसेना, अखिलेश ठाकुर, हेमसिंह चौहान, अर्जुन यादव के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे। उक्त जानकारी संघ के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश बाघ ने दी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local