जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इसके बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। रविवार को जिले में रिकार्ड 190 संक्रमित मिले। इस बार कोरोना वारियर्स डाक्टर, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी चपेट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल के कोविड अस्पताल में सेवा देने वाले दो डाक्टर की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं जिला अस्पताल के एक अन्य डाक्टर भी संक्रमित पाई गई है। वहीं एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है।

कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बार कोरोना वारियर्स ही शुरूवाती दौर में कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा अब सरकारी कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारी भी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए सतर्क होकर रहना होगा। कोरोना से डरने के बजाय सावधानी से उससे निपटने की आवश्यकता है। इसके लिए हमे हमेशा माक्स लगाने, सैनिटाइजर का उपयोग करने व दो गज दूरी बनानेकी आदत फिर से डालनी होगी। इसके लिए न केवल खुद सतर्क रहे बल्कि दूसरे को भी प्रेरित करने की जरूरत है। जिले में पिछले तीन दिनों में 449 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस तरह अब यहां एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 581 हो गई है। ज्ञात हो कि जिले में संक्रमण दर बढ़ने से स्कूल, आंगन बाड़ी केन्द्र गुरूवार से बंद कर दिये गये हैं। रविवार को पुलिस विभाग सक्ती के आधा दर्जन स्टापᆬ, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बहुद्देशीय क्रमांक 2 खोखराभांठा और हाईस्कूल खोखरा के एक - एक शिक्षक सहित कई अधिकारी कर्मचारी संक्रमित मिले हैं।

तीसरी लहर में कोरोना से पहली मौत

कोरोना के तीसरी लहर में जिले में पहली मौत हुई है। चांपा की चांपा की सूरज बाई बावड़े (78) वर्ष पति रथराम बावडे का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा था। रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। चार दिन पहले तबीयत खराब होने पर स्वजन ने उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था।

जिला अस्पताल के दर्जनभर स्टापᆬ संक्रमित

तीन दिन पहले भी जिला अस्पताल के तीन डाक्टर, स्टापᆬ नर्स सहित आधा दर्जन स्टापᆬ संक्रमित मिले थे। वहीं रविवार को जिला अस्पताल के ईसीटीसी में सेवा देने वाले डा. सूरज साहू , डा. आस्था बैस और शालिनी कुर्रे और स्टापᆬ नर्स सहित पिᆬर आधा दर्जन स्टापᆬ संक्रमित हो गए हैं। ये कोरोना वारियर्स दिन रात मरीजों की सेवा में लगे हुए है और उनके संपर्क में आकर संक्रमित हो रहे हैं।

जांजगीर तहसीलदार भी मिले संक्रमित

पᆬ्रंट लाइन वर्कर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। जिले के डाक्टर, पुलिस सहित राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की रिपोर्ट पाजिटिव आ रही है। दो दिन पहले जांजगीर तहसीलदार पवन कोसम नगर पालिका में सब्जी विके्रताओं के आंदोलन को लेकर हुई बैठक में शामिल हुए थे। इसके बाद दूसरे दिन उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्होंने जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local