जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। स्वच्छता के प्रति जनजागरूकता के लिए राज्य स्वच्छता पुरस्कार 2020 के अंतर्गत विभिन्ना 21 विधाओं में आनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिले के चयनित प्रतिभागियों को शनिवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित समारोह में प्रमाण पत्र और सम्मान राशि दी गई। प्रतिभागियों के बैंक खाते में सम्मान राशि आनलाईन हस्तांतरित की गई। जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, सभापति स्वच्छता स्थायी समिति निर्मल सिन्हा, कलेक्टर एवं स्वच्छता प्रबंध समिति के अध्यक्ष यशवंत कुमार, जिला पंचायत सीईओतीर्थराज अग्रवाल एवं उपस्थित अथितियों ने प्रतिभागियों के प्रमाण-पत्र प्रदान किया।

कलेक्टर यशवंत कुमार ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन एवं विभिन्ना स्वच्छता योजनाओं के माध्यम से लोगों कें व्यवहार मे सकारात्मक परिवर्तन के लिए सतत प्रयास किया जा रहा है। योजना के तहत शौचालय निर्माण आदि की कार्य किए जा रहे हैं। इस मिशन की सफलता के लिए स्कूली बधाों की भूमिका भी महत्वपूर्ण है। स्कूली बधाों के माध्यम से समाज व परिवार में सकारात्मक संदेश जाता है। उन्होंने उपस्थित प्रतिभागियों को प्रेरित करते हुए देश सबसे स्वच्छ शहर इंदौर का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि हम सबको भी अपने घर मोहल्ला, गांव और शहर को स्वच्छ बनाने के लिए अपना योगदान देना चाहिए। सभापति स्वच्छता स्थाई समिति निर्मल सिन्हा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने भी स्वच्छ भारत मिशन एवं राज्य स्वच्छता पुरस्कार 2020 के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य राजकुमार साहू, इंदिरा राजेश लहरे, प्रतिभागी, अभिभावक व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

सत्यवाहिनी समूह को मिला उत्कृष्ट स्वच्छता का पुरस्कार

उत्कृष्ट स्वच्छताग्रही समूह के लिए मालखरौदा बड़ेसीपत के सत्यवाहिनी स्व सहायता समूह को 21 हजार रुपये और प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। माहवारी स्वच्छता प्रबंधन युक्त गांव के लिए ग्राम पंचायत पेंड्री पामगढ़ को पुरस्कृत किया गया। उत्कृष्ट नारा लेखन के लिए जैजैपुर पाड़ाहरदी की रश्मि भारद्वाज, नवागढ़ सरखों के तुषार कुमार श्रीवास और अकलतरा अमोरा की निशा भानु को पुरस्कृत किया गया। उत्कृष्ट निबंध मिडिल स्कूल प्रतियोगिता के लिए पामगढ़ बिलारी के पीयूष साहू, बारगांव पामगढ़ की कुमारी निधि रात्रे, डभरा बारापीपर के समीर पटेल, (हाई स्कूल समूह ) पामगढ बारगांव के नम्रता कश्यप, नवागढ़ सरखों की ईशिता यादव, बलौदा झपेली की योगिता शांडिल्य को पुरस्कृत किया गया।

स्वच्छ सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में ये हुए पुरस्कृत

बम्हनीडीह लखुर्री के श्याम लाल यादव, बलौदा खोहा की नंदकुमारी, गंगाबाई, अकलतरा पकरिया के कृष्ण कुमार टण्डन, पामगढ़ पेंड्री उतरा कुमार लहरे, जैजैपुर परसाहीडीह के अमरौतीन बाई साहू, पीला राम लहरे, पामगढ़ बरगांव के जितेंद्र कुमार मनहर, जैजैपुर परसदा की सखमति कुर्रे और डभरा कवली के कामेश्वर बंजारे को सम्मानित किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस