जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम सिवनी के एक घर से चांपा पुलिस ने 40 किलो गांजा जब्त किया है। पुलिस ने कार सहित 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए गांजा की कीमत 4 लाख रूपए बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जले भेज दिया गया।

चांपा थाना प्रभारी मनीष सिंह परिहार को शनिवार को मुखबीर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग की आर्टिगा कार में दो लोग सवार हैं जो कुरदा सिवनी मोड़ के पास खड़े हैं और गांजा खपाने के लिये ग्राहक तलाश कर रहे हैं। उन्होंने एसआई भुनेश्वर प्रसाद तिवारी के नेतृत्व में टीम रवाना किया। मुखबीर के बताए स्थान पर एक सफेद रंग की कार रोड किनारे खड़ी मिली। कार में सवार दो युवकों से पूछताछ की गई और कार क्रमांक सीजी 10 एनसी 1135 की तलाशी ली गई। कार में एक किलो गांजा बरामद किया गया। आरोपितों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपित नुकेश्वर चन्द्रा ने बताया कि ओडिशा से 40 बंडल गांजा लेकर आए हैं तथा उक्त गांजा को बाजारपारा सिवनी निवासी गोविंदा राठौर के घर में छिपाकर रखे हैं। आरोपित के निशानदेही पर गोविंदा राठौर के घर में दबिश दी गई। पुलिस ने गोविंदा राठौर के घर के अंदर से दो बोरियों में रखे 39 पैकेट गांजा को जब्त किया। मामले में बेलदुला थाना जैजैपुर निवासी नुकेश्वर प्रसाद चन्द्रा (32) पिता बालकृष्ण, कोटाडबरी चांपा निवासी शत्रुहन शर्मा (33) पिता गति शर्मा और बाजार चौक सिवनी निवासी गोविंदा राठौर (27) पिता धनीराम राठौर को एनडीपीएस एक्ट 120 बी के तहत गिरफ्तार किया गया । आरापितों के कब्जे से 40 किलो गांजा कीमती चार लाख रूपए तथा परिवहन में उपयोग किए गए आर्टिका कार एवं दो नग मोबाइल सहित 9 लाख रूपए का सामान जब्त किया गया। इस कार्रवाई में चांपा टीआई मनीष सिंह परिहार, उपनिरीक्षक भुनेश्वर तिवारी, सउनि फूलसेंस तिर्की, प्रधान आरक्षक राकेश तिवारी, जितेन्द्र परिहार, महिला आरक्षक श्यामा जायसवाल, संतोष पाण्डेय, आरक्षक ईश्वरी राठौर, उमेश वैष्णव आयूब खान का सहयोग रहा।

पूर्व में भी पकड़ा जा चुका है मुख्य आरोपित

गांजा तस्करी का मुख्य सरगना बेलदुला थाना जैजैपुर निवासी नुकेश्वर प्रसाद चन्द्रा है। वह लंबे समय से ओडिशा से गांजा लाकर खपाता है। रतनपुर थाने में भी उसके खिलापᆬ गांजा तस्करी का मामला दर्ज है। पुलिस ने उसके पास से 65 किलो गांजा बरामद किया था। सालभर से वह जमानत में है। बार - बार आवाजाही के कारण उसे ओडिशा की अच्छी जानकारी है। गांजा लाने और खपाने के लिए कोटाडबरी चांपा निवासी शत्रुहन शर्मा के वाहन का उपयोग करते हैं। स्थानीय वाहनों का उपयोग इसलिए किया जाता है ताकि वे संदेह के दायरे में न आए।

'' ओडिशा से गांजा लाकर क्षेत्र में खपाने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे तीन आरोपितों को कार सहित गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों से कुछ और जानकारी मिली है। इस पर आगे जांचकर कार्रवाई की जाएगी।

मनीष सिंह परिहार, टीआई चांपा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local