जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग को पदोन्नत कर प्रधान पाठक बनाया जाएगा। इसके लिए डीईओ कार्यालय से समय-सारणी जारी की गई है और इस आधार पर कार्रवाई करने को कहा गया है। 14 जनवरी को डीईओ कार्यालय में सहायक शिक्षक एलबी की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन होगा और 18 जनवरी को सूची में दावा आपत्ति प्राप्त की जाएगी। सहायक शिक्षक एलबी से शिक्षक एलबी के पद पर पदोन्नति संयुक्त संचालक द्वारा किये जाने के बाद प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग की जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति के लिए निर्धारित न्यूनतम अनुभव 5 वर्ष को केवल एक बार के लिए शिथिल करते हुए न्यूनतम अनुभव को 3 वर्ष निर्धारित किया गया है। 31 जनवरी 2022 तक प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति नियम अनुसार, पदोन्नति आदेश जारी किया जाना है और 5 जनवरी तक इसकी जानकारी आयुक्त लोक शिक्षण को भेजा जाना है। इसके लिए डीईओ कार्यालय से समय-सारणी जारी की गई है। जिसमें सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन 14 जनवरी को डीईओ कार्यालय में किया जाएगा। जारी सूची में दावा आपत्ति 18 जनवरी तक किए जा सकेंगे। दावा आपत्ति के बाद संशोधित अंतिम वरिष्ठता सूची का प्रकाशन 19 जनवरी को किया जाएगा। 23 जनवरी को बीईओ व प्राचार्यों से गोपनीय चरित्रावली व चल अचल संपत्ति का प्रस्ताव मंगाया जाएगा। इसी तरह सहायक शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति के लिए डीपीसी की बैठक 25 जनवरी को डीईओ कार्यालय में होगी। काउंसिलिंग 27, 28 व 29 जनवरी को की जाएगी। जबकि पदोन्नति आदेश 30 जनवरी को डीईओ कार्यालय से जारी होगा।

पदोन्नति समय सीमा में करने की मांग

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसियेशन का प्रतिधिमण्डल जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक से मिलकर स्कूल शिक्षा विभाग रायपुर से जारी निर्देशो के तहत प्राथमिक प्रधानपाठक के पद पर पदोन्नति की कार्रवाई के लिये समय सारणी निर्धारित कर अवर सचिव छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश 6 जनवरी के अनुसार 31 जनवरी तक पदोन्नति पक्रिया पूर्ण कर आदेश जारी करने की माग की गई। इसके लिए वरिष्ठता का निर्धारण शासन द्वारा जारी मार्गदर्शन के आधार पर करते हुए शीघ्र वरिष्ठता सूची जिले से प्राथमिक प्रधान पाठक के लिये जारी कर दावा आपत्ति प्राप्त कर अन्तरिम सूची जारी करते हुए पदोन्नति पक्रिया पूर्ण कर रिक्त स्थानो की सूची सार्वजनिक करने की मांग रखी गई। प्रतिनिधि मण्डल में जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह,जिला सचिव बोधीराम साहू, संयोजक विजय प्रधान, पर्यवेक्षक आशीष सिंह, मनीष शर्मा, ब्लाक अध्यक्ष नरेश गुरूद्वान, रामविलास डाहरे, उत्तम साहू, तोशराम श्रीवास, अमृतलाल मिलन, रामशरण सिहं सार्वा, बलीराम सहित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local