बलौदा (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम बछौद के लीलगार नदी पुल के पास दो बाइक में सवार 5 युवक बुधवार की शाम डकैती की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। पुलिस ने अपराध में शामिल 3 युवक और दो नाबालिग सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से डकैती की रकम, मोबाइल और बाइक जब्त किया गया है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जहां से युवकों को जेल और नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया। मामला बलौदा थाना का है।

पुलिस के अनुसार भाटापारा बलौदाबाजार निवासी अमन नायक पिता राजेंद्र सिंह नायक ओएलक्स में कैनन कंपनी का डिजिटल कैमरे की बिक्री का विज्ञापन देखकर दिए गए मोबाइल नंबर में संपर्क किया। कैमरे की कीमत तय होने पर उसे लेने बुधवार को बलौदा आने की बात तय हुई। अमन नायक अपने दोस्त दीपांशु गुप्ता के साथ भाटापारा से बलौदा आने के निकला। बलौदा पहुंचने पर अमन नायक ने उस मोबाइल नंबर में फोन किया तो उसे ग्राम बछौद के लीलागर नदी के पास आने को कहा गया। अमन अपने दोस्त के साथ शाम लगभग 6 बजे वहां पहुंचा तो 5 युवक पुल के ऊपर दो बाइक में खड़े थे। उसने कैमरे को दिखाने को कहा। अंधेरा होने के कारण वह कैमरे को उजाला में जाकर दिखाने के लिए बोल रहा था । इसी बीच तीन युवक और उनके दो साथियों ने उससे 30 हजार रुपए नगद व मोबाइल को लूटकर सीपत की ओर फरार हो गए। इसके बाद अमन बलौदा थाने पहुंचा और अपने साथ हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। बलौदा पुलिस ने घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपितों की तलाश शुरू की । शुक्रवार को बलौदा पुलिस ने सिवनी निवासी आरोपित आकाश राठौर पिता मनोज राठौर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिस पर उसने अपने अन्य साथी जांजगीर निवासी राज राठौर पिता मनोज राठौर, दर्रीपारा नैला निवासी कोमल सूर्यवंशी पिता कन्हैया लाल सूर्यवंशी और अन्य दो नाबालिग के साथ मिलकर महंगे मोबाइल, कपड़े खरीदने, बाहर घूमने एवं अपने शौक पूरा करने के लिये पैसो की जरूरत होने के कारण घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपितों के पास से डकैती की नगदी रकम 30 हजार रूपए, रेडमी नोट 8 मोबाइल, प्रार्थी का काला बैग, पेन कार्ड, आधार कार्ड, बाइक की चाबी एवं अपराध में प्रयुक्त बाइक स्पलेण्डर प्रो सीजी 11 एए 6389 तथा स्कूटी सीजी 11 ए डब्लू 5767 को जब्त किया। प्रकरण के आरोपित सिवनी निवासी आकाश राठौर पिता मनोज राठौर, जांजगीर निवासी राज राठौर पिता मनोज राठौर, दर्रीपारा नैला निवासी कोमल सूर्यवंशी पिता कन्हैया लाल सूर्यवंशी एवं अन्य दो नाबालिग सहित पांचों आरोपितों को भादवि की धारा 395 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया । तीन युवकों को जेल भेजा गया जबकि नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजने का आदेश दिया गया। इस कार्रवाई में निरीक्षक विवेक कुमार पाण्डेय, सउनि सुनील कुमार टैगोर, आरक्षक विरेन्द्र टण्डन , मो. शहबाज खान, श्रीकांत सेंगर, शंकर राजपूत, जितेन्द्र कुर्रे की भूमिका रही ।

अंजान व्यक्ति से सूने में न करें लेनदेन

आजकल आनलाइन माध्यम से खरीदी बिक्री अधिक हो रही है। ऐसे में अगर लोग किसी से कुछ खरीदना है तो उसे दिन में अपने घर के आसपास या भीड़भाड़ वाली जगह में बुलाएं। अकेले जाने के बजाय साथ में जाएं और सजग रहें कि उनके साथ धोखाधड़ी या लूट न हों।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local