मालखरौदा-डभरा (नईदुनिया न्यूज)। मोहतरा में 13 से15 जनवरी तक तीन दिवसीय अखिल भारतीय रामनामी महासभा होगी । जिसमें 14 जनवरी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रामनामी महासभा द्वारा आयोजित पूजन में सम्मिलित होकर ध्वज चढ़ाएंगे ।

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। सीएम का हेलीपैड आयोजन स्थल पर ही बनाया गया है। गौरतलब है कि राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते सभा और मेला का आयोजन नहीं किया जाना है। प्रशासन ने भी मेला व भीड़ भाड़ की अनुमति नहीं दी। इसलिए मुख्यमंत्री राम-राम लिखे स्तंभ में ध्वज चढ़ाएंगेऔर भजन मेले की परम्पराओं का निर्वहन करेंगे। ज्ञात हो कि 2019 में ग्राम पीकरीपार में भजन मेले का आयोजन हुआ था जहां सीएम भूपेश बघेल प्रथम दिवस उद्घाटन समारोह में शामिल हुए थे। मुख्यमंत्री के आगमन पर क्षेत्र के लोगों को उम्मीद है कि भले ही मेला का आयोजन ना हो लेकिन अगर सीएम आ रहे हैं तो क्षेत्र को बड़ी सौगात मिल सकती है। इस संबंध में एसडीएम रेना जमिल का कहना है कि भीड़ भाड़ न हो इसका ध्यान रखा जाएगा। मेला आयोजन की अनुमति नहीं दी गई है। इसलिए दुकानों को भी संचालन के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी ।

कोसमंदा भी जाएंगे सीएम

फोटो : 13 जानपी 6 - रामनाम का चबुतरा

डभरा । मुख्यमंत्री 14 जनवरी को दोपहर 12ः40 बजे मोहतरा पहुंचेंगे इसके बाद वे दोपहर 1ः10 बजे डभरा ब्लाक के ग्राम कोसमंदा रवाना होंगे और दोपहर 1ः25 से 1ः55 बजे तक वहां आयोजित रामनामियों के कार्यक्रम में शामिल होंगे। ज्ञात हो कि दोनो जगह रामनामी समाज के लोगों का ही कार्यक्रम है। रामनामी समाज के कुछ लोगों ने कोसमंदा में भी भजन मेला के आयोजन की तैयारी की है। हालांकि यहां भी सीएम ध्वज चढ़ाकर भजन मेले की परम्परा का निर्वहन करेंगे। ज्ञात हो कि परम्परानुसार यह मेला एक साल महानदी के इस पार और दूसरे साल नदी के उस पार लगता आ रहा है। मगर समाज के लोगों ने इस बार दो जगह एक ही दिन इसका आयोजन कर किया है। कोसमंदा में भी रामनामी समाज के लोगों ने सीएम की आगमन की तैयारी कर ली है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local