जांजगीर- चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने कलेक्टोरेट केसभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक में न सिर्फ जिले में लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर समय पर निराकरण के निर्देश दिए, बल्कि शासकीय कार्यालयों में जाँच के बाद भी निर्धारित समय पर अधिकारी-कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई तथा समय पर कार्यालय आने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि चेतावनी के बाद भी समय पर कार्यालय न आने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी आमजनता की समस्याओं के निराकरण के लिए संवेदनशील रूख अपनाएं। प्रत्येक शासकीय सेवक को आमजनता की सेवा और शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए नियुक्त किया जाता है। इसलिए सभी आमजनता की समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुनें और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए प्रयास करें। कलेक्टर ने जिले के सभी अधिकारी -कर्मचारियों को आमजनता से बेहतर और संयमित व्यवहार रखने के निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि लगातार समय पर उपस्थिति के निर्देशों के बाद भी कुछ अधिकारी-कर्मचारी निर्देशों की अवहेलना कर रहेहैं। जिला स्तर के अधिकारी स्वयं भी समय पर अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं हो रहे हैं, ऐसे में स्वाभाविक है कि उनकेअधीनस्थ कर्मचारी समय पर कहा से आएंगे। उन्होंने कहा कि लापरवाह होंगे तो अधीनस्थ भी लापरवाही करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि उपस्थिति की जांच लगातार जारी रहेगी और लापरवाही पाए जाने पर वेतन काटने के साथ विभागीय कार्रवाई से बचेंगें नहीं। उधा स्तर पर कार्रवाई के लिए उनके विभाग को भी जानकारी देंगे। इसलिए सुधर जाएं। उन्होंने बैठक में राजीव युवा मितान क्लब, हाट-बाजार क्लिनिक योजना, पौधरोपण प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, धन्वन्तरी योजना, आयुष्मान भारत योजना सहित अन्य विभिन्ना विषयों पर विस्तार से जानकारी ली तथा निर्देश दिए। समय सीमा की बैठक लेते हुए कलेक्टर सिन्हा ने विभागवार लंबित प्रकरणों की समीक्षा की और निर्देशित किया कि प्रकरणों का निराकरण शीघ्रता से सुनिश्चित करें। बैठक में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी, अपर कलेक्टर एस.पी.वैद्य सहित सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

गिरदावरी में लापरवाही पर तहसीलदार होंगे जिम्मेदार

कलेक्टर ने गिरदावरी के कार्यों में पारदर्शिता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस कार्य में लापरवाही करने पर तहसीलदार और पटवारियों के विरुद्घ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।

सर्व सुविधायुक्त एम्बुलेंस सेवा के निर्देश

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को ब्लाक स्तर पर स्वास्थ्य केंद्रों में पोषण पुनर्वास केन्द्र के संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में आपात स्थिति के दौरान मरीजों को बड़े अस्पताल में रिफर के लिए सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस सेवा की उपलब्धता के निर्देश दिए है।

सी मार्ट से सामग्री क्रय करें विभाग

कलेक्टर ने छात्रावास, आश्रमों, अस्पताल, पोषण पुनर्वास केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र ,स्कूलों सहित अन्य विभागों में क्रय की जाने वाली सामग्रियों को सी मार्ट से खरीदी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि ऐसी सामग्री जो सी मार्ट में बाजार से कम दर पर उपलब्ध हैं, फिर भी विभागों द्वारा ऐसे सामग्री सी मार्ट से क्रय न करके बाजार से क्रय किये जाने पर संबंधित विभाग के विरूद्घ कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close