पामगढ़ । पामगढ़ में नियम विरूद्ध से प्रज्ञा मेडिकल स्टोर संचालित किए जाने की शिकायत हुई है। यहां मेडिकल स्टोर का दायरा बढ़ा कर ग्राम पंचायत के व्यवसायिक परिसर के बरामदे में सामान निकाल दिया गया है।

बरामदा आम लोगो के आने जाने की सुविधा के लिए बनाया गया हैमगर मेडिकल स्टोर के संचालक के द्वारा बरामदे का उपयोग अपने निजी लाभ के लिए किया जा रहा है। जिससे व्यवसायिक परिसर में आने जाने वाले ग्राहकों को परेशानी हो रही है। साथ ही संचालक के द्वारा मेडिकल स्टोर के ऊपर में एक तरफ मां प्रज्ञा मेडिकल स्टोर और दूसरे तरफ मां प्रज्ञा पैथोलैब लिखा हुआ है।

यहां पैथोलेब का संचालन भी हो रहा है। इस संबंध्ा में विभागीय अधिकारियों ने बताया कि मेडिकल स्टोर को एक निर्धारित माप दंड में संचालित करना होता है। मगर यहां मेडिकल स्टोर की आड़ में पैथोलैब का भी संचालन किया जा रहा है। जिसका साइन बोर्ड भी मेडिकल स्टोर के ऊपर में लगा है।

''120 -120 वर्ग फीट की दुकान की अनुमति ली गई है। अगर इससे ज्यादा में दवाओं की बिक्री हो रही है तो यह गलत है। मेडिकल स्टोर्स के ऊपर पैथोलैब का साईन बोर्ड लगाना गलत है इसकी जांच करके कार्रवाई की जाएगी।

'' ग्राम पंचायत द्वारा प्रज्ञा मेडिकल स्टोर के संचालक को कई बार मौखिक रूप से मना किया गया है उसके बाद भी बरामदे में मेडिकल स्टोर का सामान फैलाया गया है। जिससे आने जाने वाले ग्राहकों को असुविधा हो रही है। 7 दिन के भीतर सामान नहींहटाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऽऽऽऽ

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close