जांजगीर-चांपा। 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण के लिए जिले के सभी हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में कोविड टीकाकरण के लिए शिविर आयोजित किया जा रहा है। कोविड की तीसरी लहर की आशंका और नए वेरिएंट ओमीक्रान की रोकथाम एवं बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 15 से 18 वर्ष के हितग्राहियों का टीकाकरण सोमवार 3 जनवरी से प्रारंभ हो गया है। जानकारी के अनुसार प्रथम दो दिनों 3 व 4 जनवरी को 20912 किशोरों का टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के लक्ष्य के विरूद्ध यह 20 प्रतिशत है।

स्कूलों में आयोजित शिविरों में अन्य हितग्राहियों को भी प्रथम और द्वितीय डोज के टीका लगाने के निर्देश दिए गए हैं। विद्यार्थियों को पहचान पत्र के साथ स्कूल आने के लिए प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए गए हैं। जनजागरूकता के लिए अभिभावकों के साथ बैठक भी ली जा रही है। बुधवार को स्कूली बच्चों ने जागरूकता का परिचय देते हुए पहचान पत्र लेकर शिक्षकों के मार्गदर्शन में कोविड से बचाव के टीके लगवाए। जांजगीर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आयोजित शिविर में कक्षा 11वीं के आशिष, डेविड, अनिल, प्रज्ञा और सरिता ने कोरोना का सुरक्षा टीका लगवाया।

विद्यार्थियों ने कहा कि टीका का हमे पहले से इंतजार था। टीका लगने के बाद भी हम सब कोरोना से सुरक्षा संबंधी उपायों का पालन करेंगे। निर्धारित अवधि के बाद दूसरी खुराक का टीका अवश्य लगवायेंगे। उन्होंने टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही प्रशासन द्वारा छात्रों को टीका लगवाने के लिए अ भिभावकों से भी अपील की जा रही है। ताकि छात्र बिना भय के बेझिझक टीका लगवाएं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local