जांजगीर-चाम्पा । एक कलाकार की कल्पना शक्ति में इतनी ताकत होती है कि वह बेजान तिनके में भी जान फूंक सकता है। लोग अलग-अलग माध्यमों से अपनी कला को प्रदर्शित करते हैं। जिले के शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय धुरकोट में कक्षा 12 वीं की छात्रा नंदनी बघेल की कलाकारी इन दिनों लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। नंदनी धान के पैरे से खूबसूरत तस्वीरें तैयार करती हैं।

उनकी कलाकारी में इतनी बारीकी है कि वे किसी व्यक्ति की पासपोर्ट साइज फोटो को देखकर पैरे की सहायता से हू-ब-हू उनकी तस्वीर तैयार कर लेती है। नंदनी ने इसी तरह से जिले के कलेक्टर जेपी पाठक की एक तस्वीर तैयार की और उन्हें भेंट की। कलेक्टर भी छात्रा की इस कला प्रतिभा को देख कर दंग रह गए और उसकी जमकर सराहना भी की।

नंदनी ने बताया कि उसे इस तरह की पेंटिंग बनाने की प्रेरणा और तकनीकि जानकारी उन्होंने खुद की समझ से ही विकसित की है। उन्हें पेंटिंग बनाने का शुरू से शौक था। छात्रा ने इंटरनेट पर पैरे की सहायता से तस्वीरें बनाने का वीडियो देखा और फिर उसने भी इसमें महारत हासिल की।

छात्रा ने बताया कि उसने कलेक्टर साहब की तस्वीर भी इंटरनेट से निकाली और उसे देखकर पैरे की सहायता से उसकी कॉपी तैयार की। नंदनी ने जिला पंचायत के सीईओ तीर्थ राज अग्रवाल और एसपी श्रीमती पारुल माथुर की भी इसी तरह की पेंटिंग बनाकर उन्हें भेंट की है। कलेक्टर व जिला पंचायत सीईओ ने पैरे से बनाई हुई तस्वीर की तारीफ करते हुए नंदनी को शाबासी दी और उसके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। नंदनी के पिता अनंदराम बघेल ग्राम पंचायत सुकली के पूर्व में उपसरपंच रह चुके हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network