जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। बलवा के आरोपितों को विवेचना के लिए थाना बुलाने की सूचना देने पहुंचे पुलिसकर्मियों की पिटाई करने वाले आरोपितों के खिलापᆬ थाने में अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस के अनुसार मुलमुला थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक भोलेनाथ तिवारी अपने स्टापᆬ के साथ पेट्रोलिंग में अमोरा, करूमहु की ओर मंगलवार की रात निकले थे। इसी दौरान थाना से उच्चाधिकारियों के निर्देश पर प्रधान आरक्षक स्टापᆬ के साथ बलवा के अपराध के संबंध में आरोपितों को बुलाने गांव पहुंचे। गांव पहुंचने पर आरोपितों द्वारा पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मौके पर आरोपित गोलू टंडन, आकाश टंडन सहित दर्जनभर लोग लाठी, राड लेकर पहुंचे और उन्हें घेरकर गाली गलौज कर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। साथ ही कुछ महिलाएं भी मौके पर पहुंची और उनके साथ मारपीट करने लगी। जैसे तैसे पुलिसकर्मी मौके से भागे और अपनी जान बचाई। इसकी जानकारी थाना पहुंचकर अपने उच्चाधिकारियों को दी। घटना के बाद घायलों को आनन-पᆬानन में उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। उपचार के बाद प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपित आकाश टंडन, मुन्ना टंडन, गोलू टंडन सहित दर्जन भर लोगों के खिलापᆬ भादवि की धारा 147, 148, 149, 186, 323, 332, 342, 353 के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया है।

ट्रांसपोर्ट संचालक के साथ मारपीट करने पर हुआ था जुर्म दर्ज

पुलिस के अनुसार मुलमुला थाना में नरियरा निवासी सुनील भारते पिता महेत्तर भारते गांव में शिव शक्ति ट्रांसपोर्ट कंपनी का संचालन करता है। वह दीपावली की रात गांव के बनाहिल स्थित तिवारी पेट्रोप पंप में अपने खड़े वाहनों की पूजा कर घर लौट रहा था। इसी दौरान गांव का आकाश टण्डन का अन्य युवकों के साथ विवाद हो गया। सुनील भारते मौके पर पहुंचा और बीच बचाव करने लगा। इससे आक्रोशित होकर आकाश सुनील के साथ गाली गलौज करने लगा। इसकी जानकारी मिलने पर आकाश के स्वजन भी मौके पर पहुंचे और सुनील के साथ मारपीट करने लगे व उसकी बाइक में तोड़पᆬोड़ करने लगे। वारदात के बाद मुलमुला थाना में प्रार्थी सुनील भारते की रिपोर्ट पर आरोपित आकाश टंडन, मुन्ना टंडन, गोलू टंडन सहित अन्य लोगों के खिलापᆬ 147, 148, 294, 323, 427, 506 के तहत जुर्म किया गया था। इसी सिलसिले में उन्हें पुलिसकर्मी थाने पहुंचने की सूचना देने पहुंचे थे।

अजाक थाना पहुंचकर पुलिसकर्मियों पर ही लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार आज दोपहर नरियरा के कुछ ग्रामीण अजाक थाना जांजगीर पहुंचे और उन्होंने पुलिस स्टापᆬ पर पूछताछ के नाम पर स्वजनों से रूपये मांगने व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिसकर्मियों के खिलापᆬ कार्रवाई की मांग की है। हालांकि मामले की गंभीरता को लेते हुए अधिकारियों द्वारा शीघ्र ही मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही गई।

''पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट के संबंध में जानकारी मिली है। मामले को गंभीरता से लेते हुए हर पहलुओं की बारिकी से जांच की जा रही है।

श्रीमती दिनेश्वरी नंद

एसडीओपी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस