जांजगीर-चांपा(नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना ने सामुदायिक संक्रमण का रूप ले लिया है। इसकी वजह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गुरूवार को जिले में कोरोना का विस्फोट हुआ जिसमें एक ही दिन में 284 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जबकि बुधवार को 166 लोग संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था की जा रही है। जिले में 24 घंटे के भीतर 450 मरीज मिले हैं।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं इससे मरने वालों के आकड़े भी बढ़ रहे हैं। कोरोना ने जिले में सामुदायिक संक्रमण का रूप ले लिया है। इसके बाद भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। सब्जी बाजार से लेकर राशन दुकानों में भीड़ उमड़ रही है। लोग लापरवाह हो चुके हैं और मास्क लगाना भूल गए हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रहे हैं। कोरोना को लेकर लोगों में शुरूआत में जो भय दिखा था वह अब पूरी तरह खत्म हो चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में हालात और खराब है। साप्ताहिक बाजारों में हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ रही है। गुरूवार को जिले में कोरोना का विस्फोट हुआ जिसमें एक ही दिन में 284 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जबकि गुरूवार को 166 लोग संक्रमित मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था की जा रही है।

एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 1298

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हजार 725 तक पहुंच गई हैं जिसमें से 19 हजार 37 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। जबकि 1298 एक्टिव मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन में जारी है। वहीं अब तक 390 मरीजों की जान जा चुकी है। जिले के 11 कोविड जांच सेंटरों में रविवार 15 मार्च को 5276 लोगों की एंटीजन रैपिड किट से जांच की गई जिसमें 19 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं आरटीपीसीार से 2 संक्रमित मिले हैं। ट्रूनाट से 126 और आरटीपीसीआर से 930 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

नवागढ़ में मिले सबसे अधिक 46 संक्रमित

जिले में गुरूवार को 284 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। एंटीजन रैपिड किट से 257, आरटीपीसीआर से 21 और ट्रूनाट से 6 लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमएचओ डा. एसआर बंजारे ने बताया कि गुरूवार को एंटीजन से 2177 लोगों की जांच की गई जिसमें 257 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई । जिला अस्पताल जांजगीर में 39, नवागढ़ 46, अकलतरा 44, बलौदा 43, पामगढ़ 17, बीडीएम अस्पताल चांपा में 11, बम्हनीडीह 6 सक्ती, 26, मालखरौदा 7, जैजैपुर 13, ओर डभरा में 5 लोग संक्रमित मिले हैं।

मड़वा पावर प्लांट का एक कर्मचारी सहित कोरोना से चार संक्रमितों की मौत

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। वहीं इससे मरने वालों के आकड़े भी बढ़ रहे हैं। बुधवार को इलाज के दौरान कोविड अस्पताल में जिले के चार संक्रमितों की मौत हो गई। जिसमें एक मड़वा पावर प्लांट का कर्मचारी, बलौदा ब्लाक के कोसमंदा, अकलतरा और सक्ती ब्लाक के लवसरा के एक - एक व्यक्ति की इलाज के दौरान जान गई है।

जिले में कोरोना ने एक बार पिᆬर सामुदायिक संक्रमण का रूप ले लिया है और कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं इससे मरने वालों के आकड़े भी बढ़ रहे हैें। कोरोना की जांच कराने के लिए जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लोग पहुंच रहे हैं। वहीं गंभीर मरीजों को इजाल के लिए कोविड अस्पताल जांजगीर सहित बिलासपुर रायपुर के अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है। गुरूवार को कोविड अस्पताल जांजगीर में मड़वा पावर प्लांट के एक कर्मचारी, बलौदा के कोसमंदा , अकलतरा और सक्ती के लवसरा गांव के मरीजों का इलाज चल रहा था। गुरूवार को इलाज के दौरान चारों की मौत हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags