पᆬोटो 4 जानपी 24 - शव को दपᆬन करते स्वास्थ्यकर्मी

जिले में लगातार बिगड़ रहे हालात, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था में सुधार का दावा पᆬेल

जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को कोविड अस्पताल जांजगीर व अन्य अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती 5 महिला और 12 पुरूष सहित 17 लोगों की कोरोना ने जान ले ली । जबकि अब तक के सबसे अधिक 1153 नए संक्रमित मिले हैं। मरीजों की संख्या 41 हजार को पार कर गई है। वहीं कोरोना से जिले में अब तक 650 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में कोरोना के कारण हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यवस्था में सुधार होने का दावा किया जा रहा है मगर स्थिति नहीं सुधर रही है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही इससे मरने वालों के आंकड़े भी लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर के चलते जिले में जहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है वहीं इससे मरने वालों के आकड़े भी बढ़ रहे हैं। जिले में कोरोना ने सामुदायिक संक्रमण का रूप ले लिया है। इन सबके बीच जांच कराने के लिए जिला अस्पताल के फीवर क्लीनिक सहित सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में लोग पहुंच रहे हैं। लोगों की लापरवाही के चलते संक्रमण का रफ्तार बढ़ता ही जा रहा है। अप्रैल महीने में कोरोना संक्रमण पूरी तरह अनलाक हो गया था। संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए भले ही प्रशासन द्वारा लाकडाउन लगाया गया है मगर जिस तरह से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और अस्पतालों में भर्ती मरीजों की मौत हो रही है उससे लग रहा है कि इस संक्रमण को रोक पाने में प्रशासन नाकाम नजर आ रहा है। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन रिकार्ड 1153 नए संक्रमित मिले वहीं कोविड अस्पताल, केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे 5 महिला और 12 पुरूष सहित 17 मरीजों की मौत हो गई। इसमें भी सबसे अधिक मौत पामगढ़ ब्लाक में तीन महिला और तीन पुरूष सहित 6 लोगों की हुई है। नवागढ़ और सक्ती ब्लाक में तीन - तीन, अकलतरा में दो और बलौदा, डभरा और जैजैपुर ब्लाक के एक - एक मरीज की मौत हुई है।

लगातार दूसरे दिन डभरा ब्लाक में मिले सबसे अधिक 152 संक्रमित

जिले का अकलतरा बलौदा और डभरा ब्लाक हाटस्पाट बन चुका है। इन तीनों ब्लाकों में लगातार सबसे अधिक संक्रमित मिल रहे हैं। मंगलवार को जिले के 11 कोविड जांच सेंटरों में 3058 लोगों की एंटीजन रैपिड किट से जांच की गई जिसमें 1016 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं आरटीपीसीार से 75 और ट्रूनाट से 62 लोग संक्रमित मिले हैं। जिला अस्पताल जांजगीर में 74, नवागढ़ 77, अकलतरा 108, बलौदा 114, पामगढ़ 132, बीडीएम अस्पताल चांपा में 81, बम्हनीडीह 73, सक्ती 90, मालखरौदा 55, जैजैपुर 60 और डभरा में 152 लोग संक्रमित मिले हैं।

723 मरीज स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 41 हजार 70 पहुंच गई हैं जिसमें से 29 हजार 37 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। इस बीमारी से अब तक जिले के 650 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं अभी भी 11 हजार 387 एक्टिव मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल जांजगीर, केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में जारी है। मंगलवार को 723 मरीजों को स्वस्थ्य होने पर डिस्चार्ज किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags