पᆬोटो : 11 जानपी - सर्वधर्म प्रार्थना सभा का मोनो

जो जहां हैं वहीं पर सुबह 11 बजे दो मिनट करेंगे प्रार्थना

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज) । वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के इस दौर में हममें से कई लोगों ने अपनों को खोया है। किसी के सिर से पिता का साया हट गया तो कोई ममता की छांव से वंचित हुआ, किसी ने अपने भाई को हमेशा के लिए खो दिया तो किसी की बहन इस दुनिया से चली गई। नाते-रिश्तेदार, पड़ोसी, मित्र, गुरु इन सभी को किसी न किसी ने खोया है। अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो इस संक्रमण से जूझ रहे हैं। इस विपरीत परिस्थिमि में हम सभी का कर्तव्य है कि एक-दूसरे का सहारा बनें। अपने-अपने स्तर पर हर कोई यह प्रयास कर रहा है।

कोरोना से जान गंवाने वालों को श्रद्घांजलि देने व इससे जंग लड़ रहे लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए नईदुनिया द्वारा 'सर्वधर्म प्रार्थना' का आयोजन 14 जून की सुबह 11 बजे किया जाएगा। इस प्रार्थना के लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं। आप चाहें अपने कार्यालय में हों या घर पर, आप जहां भी हैं वहां दो मिनट का मौन रखते हुए ईश्वर से प्रार्थना करना है। यह प्रार्थना परिचित - अपरिचित, अपने - पराए, जो इस दुनिया में हैं उनके लिए भी और जो इस दुनिया को छोड़कर जा चुके हैं उनके लिए भी की जा सकती है। मरीज के बेहतर और जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना व दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना तथा इस विषम दौर से गुजरने वाले परिवारों के मंगल की प्रार्थना हमे करना हैं। कोरोना में हमने बहुत सारे डाक्टर, नर्स, पुलिस अधिकारी व कर्मचारी, सपᆬाईकर्मी, व्यापारी तथा समाज के विभिन्न तबके के लोगों को खोया है। उनकी आत्मा की शांति और जो अब भी संक्रमित हैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए हमे प्रार्थना करना है। आप भी इस सर्वधर्म प्रार्थना में सहभागी बनें।

नईदुनिया की बेहतर पहल

पᆬोटो : डा. चरणदास महंत

विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने कहाकि कोरोना काल में कई लोग असमय यह दुनिया छोड़ गए। महामारी के कारण कई ऐसे मामले सामने आए जब स्वजन भी दिवंगत के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। श्रद्घासुमन भी अर्पित नहीं कर सके। नईदुनिया परिवार ने ऐसे लोगों को श्रद्घासुमन अर्पित करने की पहल की है। नईदुनिया की बहुत अच्छी पहल है। इसमें आप सभी शामिल हों और दिवंगतों की आत्मा की शांति तथा संक्रमितों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करें।

प्रार्थना से मिलती है शक्ति

पᆬोटो : महंत रामसुंदरदास

राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदरदास ने कहाकि जन सरोकार की पत्रकारिता के लिए दैनिक जागरण समूह का नईदुनिया समाचार पत्र पाठकों के सकारात्मक और सटीक समाचारों के लिए पहचाना जाता है। मेरी सभी लोगों से अपील है कि 14 जून को सुबह 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा के आयोजन में जो जहां पर है वहीं खड़े होकर दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति और कोरोना योद्घाओं की बेहतरी के लिए प्रार्थना करें। साथ ही जो कोरोना से जूझ रहे हैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना करें।

बढ़ेगी आत्मीयता

पᆬोटो : गुहाराम अजगल्ले

सांसद गुहाराम अजगल्ले ने कहा कि कोरोना महामारी ने किसी का सुहाग उजाड़ दिया तो किसी की गोद सूनी कर दी। छोटे-छोटे बधाों के सिर से माता-पिता का साया उठ गया। ऐसे समय में नईदुनिया ने दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखने का आयोजन किया है। यह सराहनीय पहल है। सभी लोग 14 जून को सुबह ठीक 11 बजे इस कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से शामिल हों। इससे समाज में अपनापन बढ़ेगा। मैं भी इस प्रार्थना में शामिल होऊंगा।

सर्वधर्म प्रार्थना में सभी बनें सहभागी

पᆬोटो : नारायण चंदेल

विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल ने कहा कि नईदुनिया ने अच्छी पहल की है। कोरोना से हमारे कई साथी बिछड़ गए। कई परिवारों का सहारा चला गया। संकट के समय में सबने लगातार सेवाएं देकर राहत देने का प्रयास किया। नईदुनिया की पहल पर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए हम भी प्रार्थना करेंगे। आत्मीय श्रद्घांजलि दी जाएगी। जो जहां है वह वहीं रहकर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें। हम सबसे यह अपील करते हैं।

सर्व धर्म प्रार्थना को बनाएं सपᆬल

पᆬोटो : सौरभ सिंह

अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने कहाकि नईदुनिया द्वारा 14 जून को सुबह 11 बजे कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए व संक्रमित लोगों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया है। मेरा निवेदन है कि आप सभी इस प्रार्थना में जहां पर हैं वहीं से अपनी सहभागिता निभाएं और प्रार्थना में शामिल हों। वे स्वयं भी प्रार्थना में शामिल होंगे।

काबिले तारीपᆬ पहल

पᆬोटो : मुफ्ती रौशन रजा मिस्बाही अजहरी

सक्ती के मौलवी मुफ्ती रौशन रजा मिस्बाही अजहरी ने कहाकि कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूटी है। इससे कई लोगों की जान चली गईं। अभी तक नईदुनिया जैसा सर्वधर्म प्रार्थना जैसा आयोजन कराने का निर्णय किसी और ने नहीं लिया है। नईदुनिया के इस कदम की प्रशंसा करता हूं। हमारे समाज के लोग इस आयोजन में साथ हैं। कोरोना से मृत हुए लोगों की आत्मा शांति के लिए 14 जून को दो मिनट का मौन रखकर अल्लाह से दुआ करेंगे। वे गुजारिश करते हैं कि इसमें सभी शामिल हों।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags