पᆬोटो : 14 जानपी 1 - प्रार्थना करते धर्मगुरू

पᆬोटो : 14 जानपी 2 - प्रार्थना में उपस्थित सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि

नईदुनिया के सर्वधर्म प्रार्थना में सभी वर्ग के लोगों ने निभाई सहभागिता

जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज) । वैश्विक महामारी कोरोना में जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति व पीड़ित लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना के लिए सुबह 11 बजे वक्त थम सा गया। दो मिनट के लिए मंदिरों में प्रार्थना हुई। वहीं मस्जिदों में दुआएं की गई। नईदुनिया द्वारा सर्किट हाऊस परिसर में आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में धर्मगुरू पंडित दुर्गा प्रसाद चतुर्वेदी, मेनोनाइट चर्च के पास्टर जय सोना, गौसिया मस्जिद जांजगीर के पेश ईमाम मिताइल रिजवी व कांग्रेस तथा भाजपा नेता शामिल हुए और दो मिनट मौन रखकर प्रार्थना की गई।

प्रार्थना के बाद सांसद गुहाराम अजगले ने कहाकि नईदुनिया ने हम सब को एक मंच पर लाकर कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्घांजलि देने व पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना का अवसर दिया है। यह सराहनीय पहल है। सभी धर्मो में प्रार्थना का विशेष महत्व है। विधायक एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री नारायण चंदेल ने कहाकि जागरण समूह के नईदुनिया समाचार पत्र की यह बेहतर पहल है। समाचारों के अलावा सामाजिक सरोकारों में भी नईदुनिया आगे रहता है। उन्होंने कहाकि वैश्विक महामारी ने सबको किसी न किसी ढंग से प्रभावित किया है। बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई है। ऐसे ज्ञात अज्ञात सभी लोगों की आत्मा की शांति के लिए हम सबने प्रार्थना की है। इसके अलावा जो कोरोना से पीड़ित हैं उन्हें भगवान शीघ्र स्वस्थ्य करे यही कामना है। कोरोना से जंग में डाक्टर स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस, सपᆬाईकर्मी व अन्य लोग जो सेवाएं दे रहें हैं उनके प्रति भी हम कृतज्ञ हैं। नगर पालिका अध्यक्ष भगवानदास गढ़ेवाल ने नईदुनिया के इस पहल की सराहना करते हुए कोरोना से मृत लोगों को श्रद्घांजलि दी। उन्होंने कहाकि अपनों को खोने का गम बहुत बड़ा होता है। इनके लिए हम कुछ नहीं कर सकते तो कम से कम प्रार्थना कर ही सकते हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री शशिकांता राठौर ने कहाकि नईदुनिया का यह आयोजन सराहनीय है। हमें कोरोना से दिवंगत हुए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना होनी चाहिए । वहीं जिससे जितना बन पड़े उतना सहयोग करना चाहिए। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। प्रदेश कांग्रेस सचिव इंजी रवि पांडेय ने कहाकि सुख और दुख जीवन के दो पहलू हैं और इन दोनों समय में नईदुनिया का सामाजिक सरोकारों में अहम भूमिका है। कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्घांजलि देने की यह पहल सराहनीय है। इस दौरान जिला कांग्रेस प्रवक्ता द्वय रपᆬीक सिद्यीकी, शिशिर द्विवेदी, जिला युकां अध्यक्ष पिं्रस शर्मा, नगर पालिका उपाध्यक्ष आशुतोष गोस्वामी, किसान नेता व्यास कश्यप, पार्षद विवेक सिसोदिया, भाजपा नेता प्रशांत सिंह, नगर कांग्रेस अध्यक्ष संतोष शर्मा, अधिवक्ता शशिकला जांगड़े, पार्षद हितेश यादव, सुधीर झाझड़िया, जिला भाजपा उपाध्यक्ष विवेका गोपाल, सुनील सिंघानिया व अन्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नईदुनिया के ब्यूरोचीपᆬ डा. कोमल शुक्ला ने व आभार प्रदर्शन रिपोर्टर मदन तिवारी ने किया। इस अवसर पर रिपोर्टर आशीष दुबे, चांपा प्रतिनिधि विनय अग्रवाल, नवागढ़ प्रतिनिधि दुर्गेश राठौर उपस्थित थे।

जगह - जगह सर्वधर्म प्रार्थना

नईदुनिया द्वारा सोमवार को आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना में सभी तबके लोगों ने बढ़ चढ़कर सहभागिता निभाई । कलेक्टोरेट, जिला पंचायत कार्यालय, कर्मचारी संगठन, स्कूल, कालेज, व्यवसायिक संस्थान, मनरेगा कार्यस्थल, सरकारी कार्यालय, अस्पताल, थाना परिसर, सब्जीबाजार, टीकाकरण केंद्र से लेकर सड़क व गलियों तथा मंदिर, मस्जिद , चर्च में भी लोगों ने प्रार्थना की और कोरोना से मृत लोगों की आत्मा की शांति और संक्रमितों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए दो मिनट मौन रहकर प्रार्थना की गई। बड़ी संख्या में लोगों ने घर व दफ्तरों में भी प्रार्थना की। सुबह 11 बजे से 11 बजकर दो मिनट तक प्रार्थना का माहौल जिलेभर में रहा।

सबने की सराहना

कोरोना से दिवंगत ज्ञात - अज्ञात लोगों की आत्मा की शांति व पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए नईदुनिया द्वारा आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम की लोगों ने मुक्तकंठ से सराहना की और बच्चे, युवा, बुजुर्ग सभी प्रार्थना में शामिल हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags