शिवरीनारायण । (नईदुनिया न्यूज)। नगर पंचायत शिवरीनारायण में महानदी तट पर बनाए जा रहे राम वन गमन पथ का कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने गुरूवार को निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सौंदर्यीकरण और जन सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अधोसंरचना निर्माण करने के संबंध में आवश्यक दिशा - निर्देश दिए। राम वन गमन पथ की निर्माण एजेंसी, नगर पंचायत शिवरीनारायण और बराज निर्माण विभाग आपसी समन्वय कर निर्देशानुसार कार्य करें।

उन्होंने महानदी तट पर तैयार किए जा रहे अधोसंरचना में बराज चालू होने पर अधिकतम जल स्तर का ध्यान रखते हुए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि बाढ़ और बराज में जल भराव होने की स्थिति में निर्माण किए जा रहे सौंदर्यीकरण व स्थापित मूर्तियां की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने निर्माणाधीन कैफेटेरिया और सामुदायिक शौचालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि भवन के सौंदर्यीकरण के लिए बेहतर प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि साफ सफाई की समुचित व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पानी निकासी के लिए ग्राउंड फ्लोर के लेवल का ध्यान रखा जाए। कलेक्टर ने प्रस्तावित नक्शे का अवलोकन कर सुव्यवस्थित पार्किं ग और प्रवेश व निर्गम द्वार की सुंदरता सुनिश्चित करने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने नगर पंचायत सीएमओ से कहा कि नदी तट की नियमित साफ - सफाई और सौंदर्यीकरण के लिए बनाए गए अधोसंरचना के नियमित संधारण किया जाए। कलेक्टर ने निर्माणाधीन शिवरीनायण बराज का निरीक्षण कर जल संसाधन विभाग के अधिकारी से कार्य की पूर्णता के संबंध में चर्चा कर आवश्यक जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, जांजगीर एसडीएम मेनका प्रधान, नगर पंचायत अध्यक्ष अंजनी तिवारी व पार्षद, सीएमओ, पामगढ़ एसडीएम करूण डहरिया तहसीलदार प्रकाश चंद्र साहू, निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

भगवान नर-नारायण की पूजा

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने शिवरीनारायण में भगवान नर-नारायण की पूजा अर्चना कर जिलेवासियों की सुख-समृद्घि की कामना की। मंदिर के पुजारी हरीश तिवारी ने पूजा कराया। इस दौरान उन्होंने मठ मंदिर के मुख्तियार सुखरामदास से ट्रस्ट की गतिविधियों के संबंध में चर्चा की। मठ मंदिर में भगवान शिवरीनारायण की चित्र भेंटकर उनका सम्मान किया गया। इस अवसर पर त्यागी महराज सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local