जांजगीर-चांपाJanjgir News। बलौदा विकासखंड के ग्राम झपेली के बीआरसी प्रांगण में आयोजित औषधि वाटिका रोपण कार्यक्रम में कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला शामिल हुए। कलेक्टर एवं उनकी पत्नी अंजू शुक्ला ने इस अवसर पर विभिन्ना प्रजाति के औषधि पौधे लगाए।इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, जिपं सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर, बलौदा जनपद अध्यक्ष नम्रता कन्हैया राठौर, उपाध्यक्ष नम्रता नामदेव ने भी औषधि पौधों का रोपण किया।

कोरोना संक्रमण के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों और समाजसेवी संगठनों का इस अवसर पर सम्मान किया गया। उन्होंने कहा कि केवल पौधे लगा देना बड़ा काम नहीं है। पौधे लगाने के बाद इन पौधों के संरक्षण, सुरक्षा, सिंचाई व्यवस्था की जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने उपस्थित शिक्षकों और ग्रामीणों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अपने घर के आसपास और तालाब के पार पर भी पौधरोपण कर उसके सुरक्षा संबंधी उपाय अवश्य करें।

उन्होंने बीआरसी भवन की मरम्मत के लिए निर्माण विभाग के निर्माण एजेंसी को निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने कार्यालय परिसर में "पढ़ाई तुहर पारा" अभियान के दौरान नवाचारी शिक्षकों द्वारा प्रदर्शित किए गए "टीचिंग लर्निग माडल" का अवलोकन किया। उन्होंने शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल के माध्यम से सिखाने से बच्चों में पढ़ाई के प्रति रुचि बढ़ती है। उन्होंने कबाड़ से जुगाड़ कार्यक्रम के तहत बनाए गए विभिन्ना माडलों की प्रशंसा की। बच्चों द्वारा बनाए गए आटोमेटिक सैनिटाइजर माडल का भी अवलोकन कर बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक, बीईओ एसआर खांडे, खंड स्त्रोत समन्वयक अर्जुन सिंह क्षत्री भी उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local