शिवरीनारायण। नईदुनिया न्यूज। कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आज त्रिवेणी सगंम महानदी में नगरवासी सहित आसपास ग्रामवासियों ने कार्तिक पूर्णिमा स्नान कर दीप दान किया व भगवान नरनारायण का दर्शन किया। सुबह से ही घाटों में चहल-पहल थी।

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भगवान शिवरीनारायण का आकर्षक शाही श्रृंगार किया गया था। नर नारायण का नये परिधान, स्वर्ण, चांदी के आभूषण व पुष्पों व तुलसी के पत्तों से आकर्षक श्रृंगार किया गया था। कार्तिक पूर्णिमा होने के कारण श्रद्घालुओं ने अपने दिन की शुरुवात मंदिरों में भगवान की पूजा अर्चना से की। नगर के सभी मंदिरों में सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्तो की भीड़ देखने को मिली। भक्तो ने महानदी में सुबह 4 बजे से स्नान कर दीपदान किया और भगवान शिवरीनारायण का आशीर्वाद प्राप्त कर गरीबों को अन्ना ,धन, दान देकर सुख समृद्घि की कामना की। भगवान शिवरीनारायण का दर्शन लाभ पाने के लिए नगर सहित आस पास व ओडिसा से भी बड़ी संख्या में श्रद्घालु पहुंचे थे।

-----------------------------

तालाब में दीप दान

फोटोः 12 जानपी 16-

बाराद्वार। साल में आने वाले सभी पूर्णिमा में से कार्तिक पूर्णिमा का दिन सबसे ज्यादा शुभ माना जाता है। इस दिन श्रद्घालु व्रत रखकर भगवान विष्णु की पूजन करते हैं। इसी क्रम में नगर के श्रद्घालु महिलाएं सूर्योदय से पहले उठकर तालाब में स्नान करने पहुंची और दीप दान किया।

Posted By: Nai Dunia News Network