अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक द्वारा जारी आदेश के परिपालन में 25 मार्च को पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाउस में बैठक हुई। पुलिस प्रशासन, नगर पालिका परिषद एवं व्यापारी संघ द्वारा सर्वसम्मति से स्टेशन रोड स्थित सब्जी मार्केट को पुलिस थाना के पीछे नवनिर्मित सब्जी मार्केट भवन में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया। आज चिल्हर सब्जी मार्केट को नवनिर्मित सब्जी मार्केट भवन में स्थानांतरित कर दिया गया लेकिन चिल्हर सब्जी दुकानदारों ने इस निर्णय का विरोध करते हुए नए सब्जी मार्केट भवन में अपनी दुकानें नहीं लगाई गई। घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के द्वारा नवनिर्मित सब्जी मार्केट में चिल्हर सब्जी दुकानदारों से चर्चा कर उन्हें समझाइश दी गई। पुराने सब्जी मार्केट में दुकानों का संचालन करने वाले चिल्हर सब्जी दुकानदारों का कहना है कि नए सब्जी मार्केट में दुकान लगाने से उनका व्यवसाय प्रभावित होगा। ऐसे में वे अपनी दुकानें नई सब्जी मार्केट भवन में संचालित नहीं करेंगे। सब्जी मार्केट में हालांकि अधिकांश पुराने दुकानदारों ने अपनी दुकानें नहीं लगाई लेकिन कुछ सब्जी एवं फल दुकानदारों ने नए सब्जी मार्केट में अपनी दुकानें लगाकर नए सब्जी मार्केट का विधिवत शुभारंभ कर दिया।

नीबू विक्रेता को 5 हजार जुर्माना

नीबू विक्रेता सतीश साहू पुराना दुकान में ही नीबू की बिक्री कर रहा था। एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान ने उसे नये सब्जी मार्केट में जाने का निर्देश दिया, मगर सतीश की पत्नी एसडीएम के साथ उलझ गई और नये बाजार में जाने से मना कर दिया। इस पर एसडीएम ने सतीश साहू पर 5 हजार का जुर्माना लगाया।

----------------------

अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर हुई कार्रवाई

पᆬोटोः 26जानपी - 15

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना वायरस के फैलाव के रोकथाम के लिए प्रशासन के द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है लेकिन नगर वासियों में धारा 144 को नजरअंदाज कर छोटी-छोटी बातों के लिए घर से निकलने पर सड़कों में चार पहिया दोपहिया वाहन अथवा पैदल चलने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई आज सुबह 10 बजे से ही तहसीलदार आकाश गुप्ता नायब तहसीलदार आरडी ठाकुर आस्था चंद्राकर सीएमओ शुरू भारती थाना प्रभारी अरविंद अनंत के द्वारा अलग अलग टीम बनाकर नगर के अलग-अलग हिस्सों में फ्लैग मार्च कर अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की गई शाम को 6 बजे के बाद घर से बाहर निकल कर अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर डंडा भी चलाया गया।

----------------

Posted By: Nai Dunia News Network