जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को जिले में रिकार्ड 177 संक्रमित मिले हैं। जबकि शुक्रवार को 141 लोग पाजिटिव पाए गए थे। जिले के आत्मानंद स्कूल, कोतवाली जांजगीर और जिला पंचायत के कई अधिकारी कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस बार कोरोना वारियर्स ही शुरूवाती दौर में कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा अब सरकारी कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारी भी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए सतर्क होकर रहना होगा। कोरोना से डरने के बजाय सावधानी से उससे निपटने की आवश्यकता है। इसके लिए हमे हमेशा माक्स लगाने, सैनिटाइजर का उपयोग करने व दो गज दूरी बनानेकी आदत फिर से डालनी होगी। इसके लिए न केवल खुद सतर्क रहे बल्कि दूसरे को भी प्रेरित करने की जरूरत है। जिले में पिछले तीन दिनों में 449 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस तरह अब यहां एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 581 हो गई है। ज्ञात हो कि जिले में संक्रमण दर बढ़ने से स्कूल, आंगन बाड़ी केन्द्र गुरूवार से बंद कर दिये गये हैं। जिले के आत्मानंद स्कूल, कोतवाली जांजगीर और जिला पंचायत के कई अधिकारी कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।

कोतवाली के चार पुलिसकर्मी संक्रमित

कोतवाली थाने में कोरोना विस्फोट हुआ है । यहां के चार पुलिसकर्मी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद थाने के सभी कर्मियों का कोविड जांच कराई गई है। इस संबंध में थाना प्रभारी उमेश साहू ने बताया कि एएसआई दिलीप सिंह, एएसआई अफसर हुसैन खान, आरक्षक सुनील सिंह, आरक्षक दिलीप सिंह की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। सभी को होम आईसोलेट किया गया है। शनिवार को पूरे स्टाफ का कोविड टेस्ट कराया जाएगा। पूरे थाना परिसर को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

बिना मास्क वाले 17 लोगों पर की गई कार्रवाई

कोविड संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए लागू प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वालों के विरुद्घ अब दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। कोविड की तीसरी लहर और नए वेरियंट ओमिक्रान की रोकथाम व सुरक्षा के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी हैं। ऐसे में पुलिस, राजस्व और संबंधित निकाय के संयुक्त दल द्वारा दुकानों, बाजारों, भीड़ वाले स्थानों में मास्क और प्रोटोकाल का पालन नहीं करने वालों पर अर्थदण्ड की कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत शनिवार को एसडीएम कमलेश नंदनी साहू के निर्देश पर नगर पालिका जांजगीर - नैला, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम ने कचहरी चौक में बिना मास्क वालों पर कार्रवाई की। इस दौरान 17 लोगों से 17 सौ रूपए जुर्माना वसूल किया गया।

कोरोना से बचने पहनें 5 रूपए का मास्क

बिना मास्क वालों से 100 रूपए से लेकर 2 सौ रूपए तक जुर्माना वसूल किया जाता है। कोरोना संक्रमण और जुर्माना से यदि बचना है तो पांच रूपए का मास्क जरूर पहनकर निकलें। बार - बार हाथ धोएं और शारीरिक दूरी का पालन करें। कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने पुलिस, राजस्व और संबंधित निकाय के संयुक्त दल द्वारा दुकानों, बाजारों, भीड़ वाले स्थानों में मास्क और प्रोटोकाल का पालन नहीं करने वालों पर अर्थदण्ड की कार्रवाई करने कहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local