बम्हनीडीह (नईदुनिया न्यूज)। सेमरिया क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों ने रात का बचा हुआ खाना को सुबह पोहा में मिलाकर देने का आरोप लगाया है। साथ ही सेंटर में रह रहे मजदूरों को बिजली पानी की समस्या से भी जुझना पड़ रहा है। क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों को किसी तरह कि परेशानी ना हो, इसके लिए शासकीय कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। लेकिन व्यवस्था सुधारने के तरफ उनके द्वारा भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

दूसरे प्रदेशों से वापस आने वाले मजदूरों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाए रखने के लिए 14 दिनों के लिए क्वारंटीन सेंटर में रखा जा रहा है, ताकि कोई भी मजदूर कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार ना हो। जनपद पंचायत बम्हनीडीह अंर्तगत ग्राम पंचायत सेमरिया का हैं जहां शास.प्रा पूर्व मा शाला को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले मजदूरों ने बताया कि कल शाम से ही पानी कि किल्लत है। सेंटर में पानी की किल्लत है, पीने के लिए भी दूषित पानी दिया जा रहा है। मजदूरों को कहना है कि अभी तक उनमें कोरोना के लक्षण नहीं है लेकिन ऐसे पानी को पीकर वे जरुर बीमार पड़ जायेगें। मजदूरों ने दूषित पानी देने, साफ-सफाई नहीं होने कि बात सरपंच पति से कही तो वे भडक़ उठे साथ ही मजदूरों को धमकाने लगे। रात में बचा हुआ खाना को सुबह पोहा में देने का आरोप मजदूरों ने लगाया है। एक महिला मजदूर का कहना है कि रात का बचा हुआ भोजन कोउन्हें सुबह पोहा में मिलाकर दिया गया है, जो खाने लायक नहीं था। मजदूरों का आरोप है कि सरपंच पति द्वारा उनके जान से खिलवाड़ किया जा रहा है, उन्हें कुछ भी पूछने पर जेल भेजने कि धमकी दी जाती है।

शौचालय की नहीं हो रही सफाई

क्वारंटाइन सेंटर के शौचालय कि नियमित सफाई नहीं हो रहीं हैं जिससे अब वह उपयोग करने लायक नहीं है। साफ-सफाई के तरफ बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा है। एक तरफ प्रधानमंत्री बार-बार साबून से हाथ धोने, सैनिटाइज का उपयोग करने का सलाह दे रहें हैं जबकि यहां हाथ धोने के लिए साबून तक की व्यवस्था नहीं की गई है।

सरपंच पति की मनमानी से मजदूर परेशान

क्वारंटाइन सेंटर में अव्यवस्था का आलम बना हुआ है। नियमित सैनिटाइजर का छिडक़ाव नहीं हो रहा है। सरपंच पति से इस संबंध में बात करने पर मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार करता है और अपनी ऊपर तक पहुंच होने का हवाला देता है। साथ ही अभी जो सुविधा मिल रही है उसे भी बंद करानेकराने की धमकी दी जाती है।

'' सेमरिया क्वारंटाइन सेंटर मेंअव्यवस्था की शिकायत मिली हैं। इस संबंध में और जानकारी लेकर कार्रवाई की जायेगी।

कुबेर सिंह कुरैत

सीईओ, जनपद पंचायत बम्हनीडीह

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना