जांजगीर-चांपा। (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन में पᆬंसे मजदूरें को लेकर कटरा और अहमदाबाद से चाम्पा पहुंची। ट्रेन में कुल एक हजार 330 श्रमिक यात्री चांपा स्टेशन पहुंचे। अहमदाबाद से आई ट्रेन में कुल 308 यात्रियों में जिले के 307 व रायगढ़ जिले का एक श्रमिक शामिल है। इसी प्रकार कटरा से शनिवार को सुबह पहुंची ट्रेन में एक हजार 11 श्रमिक चांपा पहुंचे। इनमें 918 श्रमिक जिले के 88 रायगढ़ जिले के, एक बलौदा बाजार जिले से शेष चार अन्य राज्यों से संबंधित थे।

स्टेशन पर जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल, एसडीएम चांपा बजरंग दुबे, स्टेशन मास्टर दीपक सरकार सहित उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों ने ताली बजाकर श्रमिकों का मनोबल बढ़ाया। प्लेटफॉर्म पर उतरते ही फिजिकल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए उन्हें विकासखंड वार बनाए गए स्वास्थ्य विभाग के स्टाल पर ले जाया गया। जहां श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण पश्चात उन्हें भोजन पैकेट प्रदान किया गया। भोजन के पश्चात उन्हें संबंधित विकासखंड के लिए बस में बैठाया गया और उन्हें उनके गृह ग्राम के नजदीक के क्वारंटाइन सेंटर के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के चांपा पहुंचते ही स्वच्छता और पिᆬजिकल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखा गया। ट्रेन आने के पूर्व प्लेटफॉर्म को सेनेटाइज किया गया। श्रमिकों के उतरते ही उनके सामानों का सेनेटराइज किया गया। भोजन व्यवस्था चांपा सेवा संस्थान और बाजोरिया फाऊंडेशन के सहयोग से किया जा रहा है। स्टेशन पर एसडीएम डभरा आरपी आचला, एसडीएम जांजगीर श्रीमती मेनका प्रधान, एसडीओपी सक्ती शोभराज अग्रवाल, तहसीलदार चांपा केके लहरे, तहसीलदार प्रकाश चंद साहू जांजगीर, डॉ. मनीष श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार चांपा श्रीमती जयन्ती देवांगन, राजस्व निरीक्षक वर्षा गोस्वामी, जागृति, उमेश तिवारी, पटवारी रोशन, सुदेश, अनुरंजन ए-ा और राजस्व, पुलिस तथा नगर पालिक चांपा के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

पामगढ़ के 276 व नवागढ़ के 296 पहुंचे मजदूर

लॉकडाउन की विषम परिस्थिति से जूझ रहे मजदूरों का आने का क्रम जारी है। आज सुबह कटरा से चांपा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन से जिले के विकास खंड पामगढ़ के 75, जैजैपुर के 70, नवागढ़ के 264, अकलतरा के 66 मालखरोदा के 78, सक्ती के 75, बम्हनीडीह के 122, बलौदा के 153 और डभरा विकासखंड के 15 श्रमिक और रायगढ़ जिले के 88 श्रमिक चांपा पहुंचे। इसी तरह अहमदाबाद से बलौदा के 16, पामगढ़ के 201, नवागढ़ के 32 व अकलतरा के 59 मजदूर गृह जिला पहुंचे। हालांकि उन्हें क्वारंटाइन के लिए नजदीकी क्वांटाइन भेजा गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना