पᆬोटो : 13 जानपी 15 - कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षक व विद्यार्थी

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। राजेंद्र कुमार सिंह उत्तर माध्यमिक शाला के राष्ट्रीय सेवा योजना महिला एवं पुरुष इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राचार्य आरके विश्वकर्मा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने आत्म बल को जागृत कर आत्म गौरव की स्थिति प्राप्त करने की विधियां बताई थी। स्वामी के जीवन से प्रेरणा लेकर युवाओं को राष्ट्र निर्माण कार्य में अपना योगदान देना चाहिए। स्वयंसेवक गोविंद माधव मिश्रा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका में के शिकागो में हुए सर्वधर्म सम्मेलन में भाग लेते हुए हिंदू सनातन धर्म की विशेषताओं से विश्व के लोगों से परिचय कराया था। राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने में स्वामी की महत्वपूर्ण भूमिका थी। कार्यक्रम के प्रारंभ में राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी आरके पांडे एवं वर्षा यादव के द्वारा स्वामी के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्घांजलि अर्पित की गई। राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर सेवकों के लिए स्वामी विवेकानंद पर आधारित चित्र एवं रंगोली सहित अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शिवेश मिश्रा, वैशाली, प्रज्ञा, जानवी, आरती ,तनीषा, मनजीत, स्वयं सेवक एवं शाला के स्टाफ उपस्थित थे ।

अभाविप ने विभिन्ना स्थानों पर मनाया युवा दिवस

पᆬोटो : 13 जानपी 16 - पूजा करते अभाविप कार्यकर्ता

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अकलतरा द्वारा स्वामी विवेकानंद जयन्ती के अवसर पर युवा दिवस का कार्यक्रम मनाया गया। जिसमे अकलतरा इकाई के कार्यकर्ताओ द्वारा 5 दलो में रामकुटी मंदिर, पुष्पवाटिका, थाना रोड, केदारनाथ मंदिर एवं ग्राम फरहदा में माल्यर्पण व पुष्पांजलि का कार्यक्रम किया गया। इस दौरान कोविड-19 से बचाव और कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए सावधानियां बरतने, कोविड से जुड़े आचार व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने की शपथ दिलाई। इसमें मास्क, फेस कवर पहनने एवं दूसरों से दो गज की दूरी बनाकर रखने, नियमित रूप से साबुन और पानी से हाथ धोने, कोविड के लक्षण महसूस होने पर चिकित्सा सलाह लेने एवं मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने की तथा कोरोना वायरस रोगी और जरूरतमंदो की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहने व कोविड-19 महामारी से बचने के सभी उपायों से गांव, वार्ड, मोहल्ले केलोगों को प्रेरित करने की भी शपथ दिलाई गई। तहसील अकलतरा के पास मास्क का वितरण तथा ग्राम फरहदा में रंगोली तथा दीप प्रज्वलन का कार्यक्रम भी किया गया। कार्यक्रम मेंनगरमंत्री निखिल चक्रधारी, कार्यालय मंत्री अंकिता सिंह, नगर उपाध्यक्ष आशीष खांडेल बबिता मानिकपुरी, इंटरनेट मिडिया प्रमुख करन यादव, सह प्रमुख शुभम जायसवाल, कोष प्रमुख अरविंद जायसवाल एवं कार्यकर्ता शनि यादव, हिमाक्षी बंजारा, अमित कैवर्त,महेश्वर भुवने,तुषार देवांगन, अश्विनी धिरहि,रूपेश कुर्रे,कविता बरेठ, धनेंद्र साहू, अंकित उरांव, विभा यादव, संध्या सिदार, रविकला, संजय सिदार, केशव यादव,गोपी यादव, राहुल खांडेल, बालेंद्र खांडेल, रितेश वंशकार , देवचरण ओग्रे,देवानंद, राजा बाबू पांडे पाण्डेय, विनय साहू, शंकर कैवर्त, संजू साहू एवं यूथ इंडिया क्लब अकलतरा के अध्यक्ष मन्नाू थवाईत उपस्थित थे।

रासेयो स्वयं सेवकों ने मनाया युवा दिवस

पᆬोटो : 13 जानपी 17 - कार्यक्रम में उपस्थित स्वयं सेवक

अकलतरा (नईदुनिया न्यूज)। विद्या सागर उच्चतर माध्यमिक शाला में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद की जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाया गया। कार्यक्रम में विघालय के प्राचार्य विपिन पांडेय, और राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी वीपी साहू, पूर्व प्राचार्य केडी. वैष्णव नेस्वामी विवेकानंद की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम शुभारम्भ किया। हेमलता तान्या और राधा देवांगन नेसरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया । केडी वैष्णव ने स्वामी विवेकानंद के जीवन से संबंधित कविता और कहानी के माध्यम से युवाओं को आगे बढ़ते रहने के लिए एवं अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान नेहा कैवल्य ने लक्ष्य गीत प्रस्तुत किया। हिमांशु ठाकुर ने सद्भावना गीत प्रस्तुत किया। 12वी के छात्र चन्दन सोनी ने स्वामी विवेकानंद के वेशभूषा में लोगों को आकर्षित किया। कार्यक्रम मे ज्योति, अंजुम खान,आरती जैन, अंकिता राठौर, अभिलाषा, अमन , प्रमोद, राज्यादेश, आदित्य एवं स्वयं सेवक उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local