जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। जिला मुख्यालय जांजगीर के चौक चौराहों का सौदर्यीकरण होने वाला है। इसे लेकर शुक्रवार को कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने शहर के बीटीआई चौक से लेकर कचहरी चौक तक का पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम, नगर पालिका सीएमओ और लोक निर्माण् विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रवेश द्वार को लाल किला और बीटीआई चौेक पर पᆬव्वारा लगाने के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

जांजगीर की जनता को धूल युक्त सड़क, बजबजाती नाली, सकरी सड़क से जल्द ही छुटकारा मिलेगा। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज शुक्रवार की दोपहर बीटीआई चौक से कचहरी चौक तक पैदल चलकर अधिकारियों के साथ जांजगीर नैला शहर का प्राथमिकी सर्वे किया। इस दौरान उनके साथ जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र ठाकुर, नपा सीएमओ चंदन शर्मा, एसडीएम कमलेश नंदनी साहू, एसडीओ पीडब्लयूडी जांजगीर सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने नपा सीएमओ से बीटीआई चौक पर पानी का फव्वारा लगाने सहित सड़क का चौड़ीकरण, नाली, पेयजल, पाइप लाइन को लेकर दिशा निर्देश दिए। वहीं स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के प्रवेश द्वार का सौदर्यीकरण लालकिला की तर्ज पर करने की बात कही। साथ ही पीडब्ल्यूडी के पुराने क्वार्टर, पुराना जिला अस्पताल, सुलभ शौचालय , तहसील कार्यालय जांजगीर का कायाकल्प पर चर्चा की गई।

आटो चालक को लगाई पᆬटकार

शुक्रवार को कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला बीटीआई चौक से कचहरी चौक तक की व्यवस्था देखने पैदल निकले थे। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी भी चल रहे थे। कलेक्टर बीच-बीच में रुक कर अधिकारियों को शहर के सौंदर्यीकरण से संबंधित दिशा निर्देश दे रहे थे। इसी बीच एसडीएम कार्यालय के सामने अचानक उन्होंने एक आटोवाले को रोक लिया और उसे फटकार लगाने लगे। दरअसल आटो में अधिक सवारी बैठे थे जिसमें से कई लोगों ने ठीक से मास्क नहीं लगाया था। पहले तो सब हैरान हुए, फिर अधिकारी और लोगों को भी समझ में आया कि कलेक्टर आटोवाले को क्यों फटकार रहे हैं। कलेक्टर के पᆬटकार के बाद आटो ड्राइवर ने खुद का मास्क भी सही किया। साथ ही बैठे हुए लोगों ने मास्क ठीक से पहना। वहीं जिन्होंने मास्क नहीं लगाया था। उन्होंने भी मास्क पहना और निकल गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local