जांजगीर चांपा। घर से स्कूल जाने के लिए निकले तीन बच्चे रहस्यमय ढंग से लापता हैं। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन थाना पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस बच्चों की तलाश में रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला रही है।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका चांपा के भैंसा बाजार मोहल्ला निवासी महावीर सहिस की 7 वर्षीय बेटी संजना सहित, राजीव सहिस का बेटा सचिन सहिस और 6 वर्षीय बच्ची निर्जला सहिस शुक्रवार की सुबह घर से सेंट्रल बैंक के समीप संचालित प्राथमिक स्कूल जाने के लिए निकले, लेकिन वे स्कूल नहीं पहुंचे।

यहां देर शाम तक बच्चों के स्कूल से घर नहीं लौटने से परेशान परिजन ने उनकी खोजबीन शुरू की, लेकिन किसी तरह की जानकारी नहीं मिली। इसके बाद रात लगभग 9 बजे चांपा थाना पहुंचकर इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने प्रार्थियों की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 363 के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना में लिया है।

विवेचना के दौरान पुलिस को नगर के रामबांधा तालाब के पास बच्चों के स्कूल बैग व यूनिपुॉर्म लावारिस हालत में मिले। घटना के बाद पुलिस रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित मुख्य मार्गों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पतासाजी की जा रही है।

इधर एक साथ तीन बच्चों के रहस्यमय ढंग से गायब होने के बाद नगरवासियों में दहशत का माहौल है। इस संबंध में एसडीओपी पद्यश्री का कहना है कि भैंसा बाजार के सहिस मोहल्ले में तीन बच्चे लापता हुए हैं। इस संबंध में सभी बिंदुओं की बारिकी से जांच की जा रही है। तालाब के पास बच्चों का स्कूल बैग व यूनिपुॉर्म मिला है। यहां गोताखोरों की मदद से तालाब में उनकी पतासाजी की जाएगी।

दो बच्चों की फोटो तक नहीं

लापता बालिका संजना और बालक सचिन सहिस की घर और स्कूल में कहीं भी फोटो नहीं है। ऐसे में लोगों से पूछताछ में इन दोनों बच्चों की पहचान कराने में भी कठिनाई आ रही है।