जांजगीर-चांपा (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला दंडाधिकारी द्वारा जिले में धारा 144 लागू कर दी गई। साथ ही रैली, जुलुस, सभा और धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलापᆬ कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके बाद भी सब्जी विक्रेता अपनी मांग को लेकर गुरूवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में बैठ गए हैं।

दैनिक सब्जी बाजार को बुधवारी बाजार में स्थानांतरित करने के आदेश के बाद सब्जी विक्रेता आंदोलन पर उतर आए हैं। वे 2 जनवरी से दुकान बंद कर विरोध जता रहे थे मगर गुरूवार से सब्जी विक्रेताओं ने कचहरी चौक के पास अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। चिल्हर सब्जी विके्रताओं के समर्थन में अब थोक विक्रेता भी आ गए हैं। जिला मुख्यालय में 6 दिनों से दैनिक सब्जी का बाजार नहीं लग रहा है। इसके चलते नगरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को सब्जी विक्रेताओं ने सांसद और सीएमओ के पास सब्जी बाजार के लिए जगह उपलब्ध कराने की मांग की थी। हालांकि सब्जी विक्रेताओं ने जो स्थान चयन किया है उसका सीएमओ और तहसीलदार ने निरीक्षण किया मगर कोई समाधान नहीं निकल सका। बुधवार को सीएमओ चंदन शर्मा और तहसीलदार पवन कोसम ने पुराना कलेक्टोरेट और जिला न्यायाधीश निवास के पास स्थित खाली जमीन का निरीक्षण किया। मगर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका। वहीं पुराना कलेक्टोरेट में सब्जी बाजार लगाने का निर्णय जिला प्रशासन ही कर सकता है। दोनों अधिकारियों ने स्थल निरीक्षण करने के बाद इसकी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दिया है। छह दिनों से जिला मुख्यालय में दैनिक सब्जी का बाजार नहीं लग रहा है। इसके चलते नगरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुरूवार से सब्जी विके्रताओं ने कलेक्टर, एसपी, एसडीएम और सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर कचहरी चौक में अनिश्चितकालीन धरना

प्रदर्शन शुरू कर दिया। चिल्हर विक्रेताओं के समर्थन में अब थोक विक्रेता भी आ गए हैं। वे भी मंडी बंदकर आंदोलन में उनका साथ दे रहे हैं। इसके चलते थोक मंडी में भी विरानी छाई रही।

पांच दिन दुकान बंद कर दिया समय

थोक सब्जी विक्रेता जवाहर राठौर सहित अन्य सब्जी विके्रताओं का कहना है कि चिल्हर विक्रेताओं ने पांच दिन तक अपनी दुकानें बंद रखकर शासन प्रशासन से जगह उपलब्ध कराने की मांग की मगर पांच दिन में भी उन्हें जगह उपलब्ध नहीं कराया गया। इसके चलते थोक विक्रेताओं को भी उनके समर्थन में मंडी बंदकर आंदोलन में शािमल होना पड़ा है।

'' सब्जी विके्रताओं के लिए जगह की तलाश की जा रही है। एक दो दिन में हल निकाल लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है। सब्जी विके्रताओं को एक जगह एकत्रित होकर आंदोलन नहीं करना चाहिए। शुक्रवार को उनको समझाईश दी जाएगी इसके बाद भी नहीं मानेंगे तो कार्रवाई की जाएगी।

कमलेश नंदनी साहू

एसडीएम , जांजगीर

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local