जांजगीर-चांपा। युवती के साथ जब शादी के लिए रिश्ता तय हो गया तो युवक उससे मिलने लगा और उसके साथ दुष्कर्म किया और इस दौरान उसका अश्लील फोटो वीडियो बना लिया। युवती को जब युवक की आदतों के बारे में पता चला तो उसने शादी से इंकार कर दी। जिस पर युवक ने उसका अश्लील पुोटो वीडियो को वाटसएप में प्रसारित कर दिया। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला बम्हनीडीह थाना का है।

पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र की एक युवती का रिश्ता वार्ड क्र. 7 मोतीसागार पारा कोरबा थाना सिटी कोतवाली जिला कोरबा के साथ तय हुआ था। रिश्ता तय होने के बाद युवक युवती के साथ मिलने लगा। इस दौरान उसने युवती से दुष्कर्म किया और उसका फोटो वीडियो बना लिया। बाद में जब युवती और उसके स्वजन को युवक की बुरी आदतों के बारे में पता चला तो युवती ने शादी से इंकार कर दी। शादी से मना करने पर युवक ब्लेक मेल करने लगा और युवती की वीडियो फोटो को वाटसएप में प्रसारित कर दिया। युवती ने इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने भादवि की धारा 376, 509 ख 67 आईटी एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस ने आरोपित जय कुमार बंछोर को कोरबा से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताड़ित, पति और सास ससुर गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। दहेज में बाइक, फ्रिज एवं पांच लाख रूपये की मांग कर विवाहिता को प्रताड़ित करने और घर से निकालने वाले आरोपित पति एवं सास ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मामला बलौदा थाना का है।

पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र की एक युवती की शादी वर्ष 2019 में काठापाली डोंगरी निवासी विश्वनाथ डहरिया के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही उसका पति विश्वनाथ डहरिया, सास कमलेश बाई एवं ससुर श्रवण डहरिया दहेज में बाइक, फ्रिज एवं पांच लाख रूपए की मांग करते थे। इसे लेकर उसका पति उससे मारपीट कर शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित किए और घर से निकाल दिए। मारपीट के दौरान सास ससुर भी इनका सहयोग करते थे। विवाहिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने भादवि की धारा 498ए 34 के तहत अपराध्ा कायम कर विवेचना में लिया। पुलिस ने घर में दबिश देकर आरोपित पति विश्वनाथ डहरिया, ससुर श्रवण डहरिया एवं सास कमलेश बाई को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हे न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close