जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने जिले की सीमा के अंदर 145 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की है। इसके साथ ही सक्रिय केस की संख्या 1029 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को जिले में 1227 कोरोना जांच किया गया था। बीते 24 घंटे के दौरान सबसे अधिक 41 संक्रमित मरीज जिले के पत्थलगांव तहसील में पाए गए हैं। इसके बाद 30 जशपुर,लोदाम में 12,बगीचा में 1,दुलदुला में 1,कुनकुरी में 27,मनोरा में 8,फरसाबहार में 15 और कांसाबेल में 10 मरीज पाएं गए हैं। सीएमएचओ डा रंजित टोप्पो ने बताया कि शनिवार को 185 संक्रमितों को इलाज के बाद अस्पताल और होम आइसोलेशन से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने एतिहातन कई कदम उठाए हैं।

सिमटने लगा बाजार का समय

जिले में तेजी से फैल रहे संक्रमण को काबू में करने के लिए जिला प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बीते दिनों कई कदम उठाए हैं। इनमें साप्ताहिक बाजार को बंद करने,नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ शासकीय कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ वर्क फ्राम होम लागू कर दिया गया है। इसके साथ ही पत्थलगांव में बाजार का समय शाम 5 बजे तक निर्धारित करने के बाद अब दुलदुला और पत्थलगांव में भी इसे लागू कर दिया गया है।

जागरूकता से हारेगा कोरोना

सीएमएचओ डा रंजित टोप्पो ने बताया कि कोरोना संकट से निबटने के लिए जागरूकता और टीकाकरण सबसे अहम हथियार है। उन्होनें जिलेवासियों से अपील किया कि संकट की इस घड़ी में जरूरी होने पर ही घर से निकले और भीड़ वाले स्थान पर जाने से बचे। इसके साथ मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ हाथ धुलाई व सैनेटाइज करते रहने से संक्रमण से बचा जा सकता है। लगातार सर्दी,खांसी,बुखार जैसे लक्ष्ण रहने पर तत्काल कोरोना जांच कराएं और जांच रिपोर्ट आने तक घर में एकांतवास में रहें।

-0-

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local