जशपुरनगर Jashpur Nagar news। बैंक से रुपए निकालकर घर लौट रही महिला को नोट में जाली नोट होने का झांसा देकर शातिर 19 हजार रुपए लेकर चंपत हो गया। पीड़िता की शिकायत पर बगीचा पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक ग्राम बीमड़ा निवासी सीलकुवर बाई 19 नवंबर को बगीचा के लोटा मोड़ में भगवानों यादव के घर में संचालित कियोस्क बैंक में अपने खाते से 19 हजार रुपए निकालने के लिए पहुंची थी।

रुपए निकालने के बाद महिला अपने घर मांझापारा की ओर वापस जाने के लिए बगीचा के बस स्टैंड की ओर जा रही थी। इसी दौरान बाइक से एक अज्ञात व्यक्ति आया और उसने महिला को झांसा देते हुए कहा कि तुम जिस बैंक से रुपए निकाल कर आ रही हो मैं उसी बैंक से आया हूं। बैंक ने तुम्हे जो रुपए दिए हैं,उसमें कुछ नोट जाली हैं। इसे बदलना होगा। झांसे में आकर महिला ने बैंक से निकाले हुए पूरी रकम अज्ञात व्यक्ति को थमा दिया। अज्ञात आरोपित ने महिला और उसके पति की कियोस्क बैंक वापस आने की हिदायत देते हुए पूरी रकम लेकर बाइक से फरार हो गया।

महिला और उसका पति जब कियोस्क बैंक वापस पहुंचे तो संचालक ने ऐसी किसी घटना से इनकार करने पर पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि जिले में शातिरो द्वारा लगातार कभी एटीएम बंद होने का तो कभी नकली नोट का झांसा देकर रुपए निकालने बैंक व एटीएम पहुंचे भोले-भाले लोगों को ठगी का शिकार बना रहे है। पुलिस द्वारा जागरुकता अभियान चलाकर लोगों को इस संबंध में जागरुक भी किया जा रहा है। फिर भी ग्रामीण इन शातिरो के बहकावे में आ जाते है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local