तुमला(नईदुनिया न्यूज)। जिले में मतातंरण को लेकर रविवार को एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ। एक नवनिर्मित भवन में चल रहे चंगाई सभा में मतातंरण का आरोप लगाते हुए भाजपा किसान मोर्चा के नेता और जशपुर राजपरिवार के सदस्य विजय आदित्य सिंह जूदेव ने तपकरा थाने में शिकायत की है। लेकिन पुलिस का कहना है कि मामले में अब तक हुई जांच में कहीं भी मतातंरण का मामला सामने नहीं आया है।

घटना जिले के तपकरा थाना क्षेत्र के ग्राम साजबहार की है। विजय आदित्य सिंह जूदेव ने तपकरा पुलिस से की गई शिकायत में बताया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि साजबहार के एक नवनिर्मित भवन में प्रत्येक रविवार को चंगाईसभा का आयोजन कर धर्म विशेष के खिलाफ भड़काकर मतातंरण के लिए दुष्प्रेरित किया जाता है। सूचना पर वे रविवार की सुबह ही साजबहार पहुंचे थे। जूदेव का आरोप है कि जब वे चंगाई स्थल पर पहुंचे तो वहां प्रार्थना सभा चल रहा था। अचानक कुछ लोगों ने एक धर्म विशेष के खिलाफ बोलते हुए उन्हें मतातंरण के लिए उकसाने की कोशिश की। उन्होनें तत्काल इसकी सूचना तपकरा पुलिस को दी। टीम पहुंच कर मौके पर बयान दर्ज कर ही रही थी कि गृह स्वामी अजय लकड़ा हंगामा करने लगा। हंगामा होते देखकर पुलिस टीम उसे तपकरा थाना ले आई। थाना प्रभारी एलआर चौहान का कहना है कि इस मामले की जांच में अब तक मतातंरण का कोई तथ्य सामने नहीं आया है। उन्होनें बताया कि जांच के दौरान हंगामा मचा रहे अजय लकड़ा के खिलाफ धारा 151 की कार्रवाई की गई है।

मतांतरण को लेकर लगातार हो रहा विवाद

जिले में मतातंरण जैसे संवेदनशील मामले को लेकर लगातार विवाद की स्थिति बन रही है। तपकरा के साजबहार से पहले सन्नाा,बगीचा और पत्थलगांव थाना क्षेत्र में इस तरह के मामले सामने आते रहें हैं। पत्थलगांव और बगीचा के मामले में धर्मविशेष से जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए,गिरफ्तारी की कार्रवाई भी की गई थी। वहीं बगीचा में किशोर के खतना के मामले में भी पीड़ित किशोर के मां सहित उसके नाना पक्ष के स्वजनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।

वर्जन

मामले में अब तक की गई जांच में मतातंरण का कोई मामला सामने नहीं आया है। जांच के दौरान हंगामा मचा रहे अजय लकड़ा के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।

एलआर चौहान,थाना प्रभारी,तपकरा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close