जशपुर नगर । निजी फाइनेंस कंपनी के ब्रांच मैनेजर पर लूट के इरादे से हमला करने का मामला सामने आया है। पुलिस,अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है। मामला जिले के दोकडा चौकी क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक क्रेडिट एक्सिस ग्रामीण लिमिटेड कंपनी के कांसाबेल ब्रांच के शाखा प्रबंधक मोती राम मिरी ने दोकडा चौकी में दर्ज कराए गए शिकायत में बताया है कि वे 13 मई की दोपहर साढ़े 12 बजे कम्पनी के ग्राहकों से रुपये एकत्र करने निकले थे।

जुमईकेला,हेटकांपा,हर्राडांड से रुपए एकत्र करने के बाद वे वापस कांसाबेल की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान जुमईकेला स्कूल के नीचे 4 अज्ञात नकाबपोशों ने लूट के इरादे से उन पर हमला कर दिया। पीड़ित के अनुसार लुटेरों ने पहले उनपर डंडे से वार किया। जो बाइक के दर्पण पर लगा। बाइक की गति बढ़ा कर उन्होंने भागने का प्रयास किया। लेकिन बाइक में सवार नकाबपोशों ने पीछा करके उन्हें घेर लिया और चाकू से हमला कर दिया। पीड़ित के अनुसार,लुटेरो के पास बंदूकें भी थी। हमलावरों ने उनसे बैग छीनने का प्रयास किया। इसी दौरान एक चार पहिया वाहन को गुजरता देख,सहायता के लिए पीड़ित ने शोर मचाया।

शोर सुन कर वाहन के चालक ने गाड़ी रोका। गाड़ी को रुकता हुआ देख कर,लुटेरे बाइक लेकर मौके से फरार हो गए। पीड़ित की रिपोर्ट पर कांसाबेल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 393,34 और आर्म्स एक्ट की धारा 25,27 के तहत अपराध दर्ज कर,मामले की जांच शुरू कर दी है।

वृद्धा पर फायरिंग से दहला था जशपुर

उल्लेखनीय है कि इसी महीने की छह तारीख को नारायणपुर थाना क्षेत्र के गायलूंगा गांव में 60 साल की बुजुर्ग महिला मोहनी बाई पर फायरिंग की घटना हुई थी। घटना ने पुलिस प्रशासन को झकझोर कर रख दिया था। हांलकि इस सनसनीखेज मामले का राजफाश करते हुए पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार घायल महिला के बेटे ने पारिवारिक विवाद के कारण,बुजुर्ग महिला और उसके बेटे की हत्या की साजिश रची गई थी। इस मामले में एक आरोपी अब भी फरार है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local