तुमला, जशपुर । जिले के तुमला थाना क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल की छात्राओं ने शिक्षक पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का गंभीर आरोप लगाया है। परीक्षा में उत्तीर्ण करने और अच्छे अंक देने के नाम पर शिक्षक दबाव बनाता है। वहीं छात्रों ने शिक्षक पर मुर्गा और रुपये मांगने का आरोप लगाया है। मामला उजागर होने पर शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। डीईओ एन. कुजूर ने मामले की जांच के लिए संस्था के प्राचार्य और फरसाबहार बीईओ को निर्देश दिए है।

स्कूल में शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब सुबह स्कूल में प्रार्थना के बाद कक्षा 12वीं की छात्राएं और छात्र प्राचार्य के पास मामले की शिकायत करने पहुंच गए। शिक्षक राजेश भारद्वाज की हरकत से भड़की छात्राओं ने प्राचार्य को बताया कि उन्होंने उनका मोबाइल नंबर उनसे ले लिया है। फोन पर कॉल करके उनसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाते है। मांग पूरी न होने पर फेल करने की धमकी देता है। प्राचार्य ने संबंधित शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया।

स्कूल से निकलकर पीड़ित छात्र और छात्राएं सीधे तुमला थाना पहुंच गए। यहां उन्हांेने थाना प्रभारी से लिखित में शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। शिकायत पर थाना प्रभारी गोविंद साहू ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। शिकायत की जांच की जा रही है। जांच के बाद उच्च अधिकारियों के निर्देश के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

डीईओ एन कुजूर ने फोन करके प्राचार्य से पूरे मामले की जानकारी लेकर समय रहते कार्रवाई न करने को लेकर जमकर पुटकार लगाई। उन्होंने मामले को बेहद गंभीर बताते हुए, पीड़ित छात्र और शिक्षकों का बयान लेकर रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुरसाबहार बीईओ बरसाय पैंकरा को पूरे मामले की जानकारी लेकर जांच करने का आदेश भी दिया है। डीईओ एन कुजूर ने मामले को बेहद गंभीर बताते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags