कुनकुरी(नईदुनिया न्यूज) । अगले साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में सोमवार को कुनकुरी के सलियाटोली में नवसंकल्प शिविर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस शिविर में कांग्रेस के आला जनप्रतिनिधियों व संगठन के पदाधिकारियों ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने के साथ ही संगठन स्तर पर किए जाने वाले कार्यों की बारिकी बताई। नव संकल्प शिविर का शुभारंभ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर आरंभ की गई। स्वागत भाषण में जिला अध्यक्ष मनोज सागर यादव ने पार्टी द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों को सभी के सामने रखा। इसके बाद आगामी 2023 विधानसभा और 2024 लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने का संकल्प दिलाया। पत्थलगांव के विधायक रामपुकार सिंह ने बताया कि किस प्रकार संगठनात्मक रूपरेखा को हमें और मजबूत करने की जरूरत है। कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐसी पार्टी है जिसने हमें स्वराज दिलाने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा संविधान से छेड़छाड़ कर रही है और देश में स्थापित संसाधनों को बेचकर संसाधनों का निजी करण कर रही है हमे उनका विरोध निरन्तर संगठनात्मक रूप से जारी रखना है.उन्होने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं द्वारा छत्तीसगढ़ के लोगों का जीवन बदला है उनका आर्थिक उत्थान हुआ है यह भूपेश सरकार की सफलता है सोनिया जी राहुल गांधी जी के सफल मार्गदर्शन द्वारा कांग्रेस पार्टी जनहित के कार्य में लगी हुई और निरंतर ऐसी योजनाएं अपने प्रदेश में लागू कर रही हैं जिससे जन जन का विकास हो रहा है और क्षेत्र प्रगति कर रहा है उन्होंने यह बताया कि आदरणीय भूपेश बघेल जी की सरकार द्वारा जशपुर जिले को भी अनेक महत्वकांक्षी योजना द्वारा एवं पर्यटन क्षेत्रों में विभिन्ना साधनों द्वारा जिले का विकास किया जा रहा है जिससे जसपुर जिला एक नए प्रगति की राह पर अग्रसर हो रहा हैै जशपुर विधायक विनय भगत ने बताया कि किस प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रमो के माध्यम से हमे कार्यकर्ताओ के बीच पहुंच कर कांग्रेस सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं का उन्हें लाभ दिलाना है। जिला संगठन प्रभारी वासुदेव यादव ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि सच्चा कार्यकर्ता वही है जो अपने संगठन के विचारों का पालन करता है और उसी हिसाब से संगठन के रीति नीति को मानते हुए संगठन द्वारा दिए गए कार्यों को करता है। जिससे आने वाले भविष्य में 2023 में विधानसभा एवं 2024 में लोकसभा चुनाव मैं कांग्रेस पार्टी विजय प्राप्त करें। उन्होंने बताया कि संगठन में किस प्रकार कार्यकर्ता के लिए आने वाले भविष्य में काम किए जाएंगे। कार्यक्रम में कांग्रेस आईटी सेल के जिला अध्यक्ष नीरज पारीक ने उदयपुर नव संकल्प में राहुल गांधी द्वारा बताए गए इंटरनेट मीडिया के महत्व को कार्यकर्ताओं के सामने रखा। उन्होनें बताया कि किस शासन की योजनाएं और उनसे प्राप्त होने वाले लाभ इंटरनेट मिडिया के माध्यम से पहुंचाया जा सकता है।

तत्पश्चात उदयपुर नव संकल्प के प्रस्तावना पर बिंदुवार प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा निर्धारित विभिन्ना बिंदुओं पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्या शंकर त्रिपाठी, सेराज खान, रत्ना पैकरा सूरज चौरसिया,फुलकेरिया भगत, रवि शर्मा आरती सिंह,अंजना मिंज, जगदीश आपट, हंसराज अग्रवाल, गजेंद्र जैन,मुरारी लाल अग्रवाल कुलविंदर सिंह भाटिया,सुकृत सिंह,सुमित शर्मा,एस इलियास, हीरु राम निकुंज ने पूर्व निर्धारित विषयों पर अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री श्रीमती आरती सिंह,प्रदेश महामंत्री फुलकेरिया भगत , के साथ सभी ब्लॉक अध्यक्ष, समस्त जनपद अध्यक्ष जनपद सदस्य एवम समस्त नगरपंचायत अध्यक्ष एवम पार्षद और वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close