जशपुरनगर। हाथियों के दल ने तीन भाइयों पर हमला कर दिया। इस घटना में एक भाई की मौत हो गई। घटना जिले के कुनकुरी वन परिक्षेत्र के खारीझरिया की है। जानकारी के अनुसार खारीझरिया निवासी अनुज राम 25 वर्ष अपने दो भाइयों के साथ घर मे सो रहा था। रात लगभग 11 बजे घर से लगभग 3 सौ मीटर दूर स्थित कटहल के पेड़ में लगे हुए फल को तोड़ने की आवाज सुनकर टार्च लेकर तीनों भाई घर से निकल कर बाहर आए।

अंधेरे में कटहल पेड़ की आड़ में खड़े हुए हाथियों को तीनों भाई देख नही पाए और अनजाने में हाथियों के नजदीक पहुंच गए। उन्हें देख कर हाथियों ने हमला कर दिया। जान बचाने के लिए तीनो भाइयों ने भागने का प्रयास किया लेकिन एक हाथी ने अनुज को सूढ़ में लपेट लिया और उसे जमीन में पटक कर बुरी तरह से कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हाथियों ने अनुज के शव को बुरी तरह से कुचल कर क्षत विक्षत कर दिया है। घटना की सूचना पर हाथियों को खदेड़ने के लिए पहुँची वन विभाग की टीम की गाड़ी रास्ते मे फंस जाने से मुसीबत में घिर गई थी। हालांकि ग्रामीणों की मदद से वाहन को निकाल लिया गया।

एक सप्ताह में दूसरी घटना

जिले में हाथियों के हमले में लगातार जनहानि हो रही है। इसी सप्ताह दुलदुला रेंज में हाथियों ने एक ग्रामीण को कुचल कर मार दिया था वन विभाग का कहना है कि खारीझरिया के जंगल मे 20 और पूरे जिले में इस समय 40 हाथी जमे हुए हैं। हाथियों का लोकेशन शेयर कर ग्रामीणों से जंगल की ओर न जाने की अपील की जा रही है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close