जशपुरनगर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मंगलवार को आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला मुख्यालय के रणजीता स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डा किरणमयी नायक ने जिलास्तरीय योगाभ्यास का शुभारंभ किया। उन्होंने सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए, सभी लोगों को अपने नियमित दिनचर्या में योग को शामिल करने का आग्रह किया। महिला आयोग की अध्यक्ष डा किरणमयी नायक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि योग से हमारा शरीर और मन स्वस्थ रहता है प्रतिदिन योग करने से हमारी बहुत सारी बिमारियां दूर होती है। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन पर योग का विशेष प्रभाव पड़ता है। जिससे हमारे सोचने, समझने की शक्ति विकसित होती है, सही निर्णय लेने की क्षमता आती है, हमारा मन शांत रहता है और शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा की जिले में समर कैंप के दौरान बच्चों को योगाभ्यास नियमित कराया गया साथ ही सभी स्कूलों और आश्रम-छात्रावास में भी बच्चों को प्रतिदिन योग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। समर कैंप के दौरान योग शिक्षकों द्वारा विभिन्ना आयामों के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि जिले को एनीमिया मुक्त जशपुर बनाने के लिए सार्थक प्रयास किया जा रहा है कैम्प लगाकर किशोरी बालिकाओं और महिलाओं का खून जांच किया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा की बालिकाओं और महिलाओं को अपना हिमोग्लोबिन जांच अनिवार्य रूप कराने का आग्रह किया है। जिनका हिमोग्लोबिन 12 ग्राम से कम है तो अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखते हुए पौष्टिक आहार प्रतिदिन ले। ताकि जशपुर जिले को एनीमिया मुक्त जिला बनाया जा सके।

इस अवसर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत, एसपी राजेश अग्रवाल, जिपं सीईओ केएस मंडावी, कृष्णा राय समेत बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे, शिक्षक, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

-----

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close