जशपुरनगर,नईदुनिया प्रतिनिधि। अवैध तरीके से बाइक सहित अन्य दो पहिया वाहनों को मोडीफाइ करा,सड़क में स्टंट दिखाते हुए,राहगिरों को हैरान परेशान करने वाले 8 दो पहिया वाहनों को यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चला कर जब्त कर लिया है। जिला यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर ने बताया कि शहर और इसके आसपास के क्षेत्र में इन बाइक चालकों द्वारा उत्पात मचाएं जाने की लगातार शिकायतें पुलिस विभाग को मिल रही थी। इसे देखते हुए,एसपी डी रविशंकर ने इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

एसपी के निर्देशानुसार इन दो पहिया वाहन चालकों पर लगातार नजर रखी जा रही थी। शहर के पेट्रोल पंप संचालकों को भी इस तरह की बाइक आने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने का निर्देश दिया गया था। शहर में अलग अलग स्थानों पर लगे हुए सीसीटीवी की फुटेज से भी जानकारी ली गई। इन रेसर दो पहिया वाहन को पकड़ने के दौरान,दुर्घटना होने की आशंका को देखते हुए,यातायात और सिटी कोतवाली पुलिस के जवानों ने पूरी सावधानी बरतते हुए,मोडीफाइड बाइक को जब्त करने की कार्रवाई की है। सौरभ चंद्राकर ने बताया कि जब्त किए गए सभी बाइक का प्रकरण तैयार कर,न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

साइलेंसर बदलने के साथ हेडलाइट भी नदारद

जब्त किए गए मोडीफाइड दो पहिया वाहनों कई अजीब तरीके के बदलाव किए गए हैं। इन बाइक में अजीब तरह की आवाज निकालने वाले साइलेंसर और प्रेशर हार्न लगाने के साथ मडगाड और हेडलाइट को गायब कर दिया गया है। चालक,राहगिरों को परेशान करने के लिए हाई एक्सीलेटर देकर बाइक चलाते हैं,जिससे ध्वनी और धुआं का प्रदूषण होता है और राहगिरों के साथ घर,दुकान और अस्पताल में रहने वालों को भी मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close