जशपुरनगर। गंभीर बीमारी से जूझ रही रमा आर्थिक तंगी की वजह से अपना इलाज नहीं करा पा रही थी। कहीं से मदद नहीं मिलने पर उसने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने मामले में संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल अधिकारियों को इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। अब मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहयता योजना से रमा का उपचार कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत दुलदुला विकासखंड के ग्राम पतराटोली में पहुंचे। वहां लोगों से चर्चा की और उनसे शासकीय योजनाओं की जमीनी हकीकत जानी। इस दौरान लोगाें ने जनसुविधा की मांग के अलावा अपनी व्यक्तिगत समस्या भी उनके सामने रखी। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में गंभीर बीमारी से ग्रसित रमा ताम्रकार ने भी मुख्यमंत्री बघेल को अपने बीमारी के बारे में बताया और आर्थिक मदद की अपील की। रमा ने बताया कि वे काफी समय से गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। इसका बेहतर इलाज कराने के लिए रुपयों की आवश्यकता है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण वह ठीक तरह से अपना इलाज नहीं करा पा रही हैं। उसका इलाज दिल्ली में चल रहा है। रमा की समस्या सुनकर मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता दिखाते हुए कहा कि उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उनका इलाज मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने रमा को इलाज का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि इस योजना के तहत 20 लाख रुपये तक के इलाज की सुविधा है। मुख्यमंत्री के संवेदनशीलता पर रमा ने आभार प्रकट करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया।

जनसुविधाओं की मिल रही सौगात

सीएम भूपेश बघेल का सभी विधानसभा क्षेत्रों में भेंट मुलाकात कार्यकम चल रहा है। इस दौरान वे सीधे आम लोगों से मुलाकात करते हैं और उनकी समस्याओं को जानने का प्रयास करते हैं। लोग क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को मुख्यमंत्री के सामने रख रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री तत्काल नए स्कूल, अस्पताल, उप तहसील, सड़क बनने जैसी घोषणाएं कर रहे हैं। इसके अलावा किसी अधिकारी की शिकायत मिलने पर तुरंत निलंबन और तबादले का आदेश भी दे रहे हैं।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close