जशपुरनगर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शनिवार की शाम को सुबह से आसमान में उमड़ रहे काले बादल जमकर बरसे। तेज हवा,गरज और चमक के साथ हुई बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत दी है। हालांकि बिजली की आंख मिचौली ने इस सुहाने मौसम का मजा बिगाड़ दिया। बारिश का सिलसिला शाम लगभग 5 बजे शुरू हुआ। इसके बाद रूक रूक कर देर रात तक बारिश का सिलसिला जारी रहा। मौसम के इस बदले हुए मिजाज से लोगों को तीखी धूप से बड़ी राहत मिली मिली। आसमान में बादल छाएं रहने से धूप नदारद रही। हालांकि उमस और पसीने ने लोगों को परेशान किया। बारिश ने इस परेशानी से छुटकारा दिलाया।

बिजली की आंख मिचौली से बढ़ी परेशानी -

मानसून की बढ़ती आहट के बीच,शहर सहित पूरे जिले में बिजली की बढ़ती आंख मिचौली ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। व्यवस्था को सुधारने के लिए बीते दिनों उर्जा सचिव अंकीत आनंद स्वयं अपने साथ अधिकारियों की टीम लेकर जशपुर पहुंचे थे। कलेक्टर कार्यालय में समीक्षा बैठक में बिजली व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए निर्देश दिया था। इनमें आपूर्ति लाइन के आसपास स्थित पेड़ों की शाखाओं की छंटाई करने के साथ ट्रांसफार्मर के रख रखाव पर जोर दिया था। लेकिन,विद्युत व्यवस्था को देख कर फिलहाल,उर्जा सचिव के निर्देशों का पालन होता नजर नहीं आ रहा है। स्थिति इतनी बुरी है कि हल्की हवा और बूंदाबांदी होते ही बिजली के आने जाने का सिलसिला शुरू हो जाता है। सिलसिला कब रूकेगा,यह किसी को पता नहीं रहता है।

10 जून के बाद मानसून आने का अनुमान -

इस बीच,मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में 10 जून तक मानसून सक्रिय होने का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पश्चिम मानसून केरल में 27 मई तक पहुंचेगा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले 48 घंटे के दौरान गजर चमक के साथ छिंटे पड़ सकती है। अंधड़ चलने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि नौ तपा के दौरान भी मौसम राहत बरसाता रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close