जशपुरनगर। प्रेमजाल में फांस कर युवती से दुष्कर्म कर,इंटरनेट मीडिया में आपत्तिजनक फोटो और टिप्पणी अपलोड करने के मामले में जशपुर पुलिस की टीम ने आरोपित को दुर्ग जिले से गिरफ्तार कर लिया है। मामला जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने 13 जनवरी को शिकायत दर्ज कराया कि दुर्ग जिले के कादम्बरी नगर निवासी आरोपी रूपेन्द्र उर्फ लक्की ने स्वयं को कुंवारा बता कर उसे प्रेम जाल में फांस लिया और शादी का झांसा देकर 28अगस्त 2021 से 27 दिसंबर 2021 तक जबरन दुष्कर्म किया एवं प्रार्थिया को आरोपी के शादीशुदा होने की जानकारी होने पर प्रार्थिया आरोपी से दूरी बनाने की कोशिश करने पर आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी देते हुए शिवा देशमुख के नाम से फेसबुक आइडी बनाकर प्रार्थिया की अश्लील फोटो एवं अश्लील टिप्पणी अपलोड करने लगा। शिकायत पर पत्थलगांव पुलिस ने रिपोर्ट पर थाना-पत्थलगांव ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए धारा 376, 376(2)(ढ), 506, 509(ख) भादवि और आइ टी एक्ट की धारा 67(ए) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्रवाई की गई।

विवेचना दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देशन में एक विशेष पुलिस टीम गठित कर आरोपी को पकड़ने दुर्ग रवाना की गई जो पता तलाश दौरान आरोपी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी रूपेन्द्र उर्फ लक्की मानिकपूरी 30 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेज दिया गया है।उल्लेखनीय है कि इस तरह की घटनाएं आए दिन सामने आती है, पुलिस भी आनलाइन किसी तरह की जानकारी देने से बचने के लिए जागरूक कर रही है फिर भी लोग सजग नहीं हो रहे हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local