जशपुरनगर। Jashpur Nagar News छत्तीसगढ़ में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता (Victim Young Girl) को मामले को लेकर पुलिस का सहारा लेना महंगा पड़ा। गांव में खाप पंचायत की तर्ज पर सभा का आयोजन कर दबंगों ने मामले में आरोपित बताए जा रहे दो युवक और पीड़िता पर पांच-पांच हजार रुपए का अर्थदंड लगा दिया। पीड़िता द्वारा अर्थदंड अदा ना किए जाने पर गांव की बदनामी की दुहाई देते हुए पुलिस में शिकायत ना करने का दबाव बनाया जा रहा है। वहीं गांव में खुले घूम रहे आरोपितों से भी पीड़िता और उसका परिवार दहशत में है। कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी 23 वर्षीया पीड़िता का 2 नवंबर को घर में उसके भाई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद के बाद पीड़िता अपने घर से निकल कर बगल के एक बस्ती में चली गई। पीड़िता के मुताबिक इसी बस्ती में रहने वाले दो आरोपित संदीप और किशोर ने सीमेंट ढोने के बहाने उसके रिश्तेदार के घर से बुला कर ले गए और उसके साथ अनाचार किया।

घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपितों ने मामले की जानकारी किसी को ना देने की धमकी देते हुए पीड़िता को छोड़ दिया। इस बीच गांव में पीड़िता को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने से रोकने के लिए आरोपितों ने तमाम हथकंडे अपनाना शुरू कर दिया। पीड़िता ने मीडिया को दिए बयान में बताया है कि 14 नवंबर के दोपहर को उसके गांव में इस मामले को लेकर एक सामाजिक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें उसे आरोपितों के साथ गांव वाले के सामने खड़ा करके मामले की जानकारी ली गई। बैठक में पीड़िता ने दोनों आरोपितों की करतूत बताते हुए इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई।

लेकिन बैठक में शामिल कुछ विशेष लोगों ने पूरे मामले में गांव की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए आरोपित दोनों युवक के साथ पीड़िता पर पांच-पांच हजार रूपये का अर्थदंड आरोपित कर दिया। पीड़िता का कहना है कि दोनों आरोपितों ने सामाजिक बैठक के बाद ही अर्थदंड का भुगतान कर दिया था लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से वह इस रकम को नहीं भर पाई।इसलिए अब उस पर इस मामले को लेकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज ना कराने का दबाव बनाया जा रहा है। वही गांव में खुलेआम घूम रहे दोनों आरोपित भी परोक्ष रूप से उसे व उसके परिजनों को धमकाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इससे वह भयभीत है।

कोतवाली पुलिस किया अपराध दर्ज

मामले को तूल पकड़ता देख कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीड़िता की शिकायत पर अपराध दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने बताया कि शिकायत आने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 376,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network