जशपुर नगर। वट सावित्री पूजा के दौरान नशे में एक युवक द्वारा पूजा कर रही महिलाओं से अशोभनीय हरकत करने का मामला सामने आया है पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर खूब बवाल हुआ। घटना से भड़कीं महिलाएं और शहरवासी सिटी कोतवाली पहुंच गए। कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर हंगामा मचाया। मामला शहर के नजदीक स्थित रानी बगीचा क्षेत्र का है।

रानी बगीचा क्षेत्र निवासी महिला दुर्गा देवी के मुताबिक सोमवार की दोपहर लगभग दो बजे वह बस्ती की अन्य महिलाओं के साथ वट सावित्री की पूजा कर रही थी। इसी दौरान एक अज्ञात युवक आया और पूजा स्थल पर ही अशोभनीय हरकत करने लगा। महिलाओं ने उसकी इस हरकत पर नाराजगी जाहिर करते हुए उसे डांट कर वहां से जाने के लिए कहा। महिलाओं का आरोप है कि इस दौरान आरोपित ने आपत्तिजनक टिप्पणी की और मौके से भाग गया। कुछ देर बाद वह पुनः वापस लौटा फिर उसी तरह की हरकत करने लगा। इस हरकत की वजह से महिलाएं पूजा नहीं कर सकीं। मामले में कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने नसीम पिता नजीर के खिलाफ धारा 295 के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

मुस्लिम समाज ने जताई नाराजगी

पुरनानगर में हुई घटना पर दुख जताते हुए मुस्लिम समाज के सदर महबूब अंसारी ने कहा, घटना कारित करने वाला आरोपी युवक नसीम पिता नाजिर का मुस्लिम समाज से पहले भी कोई वास्ता नहीं रहा है। उनका परिवार समाज के बीच नहीं रहता है। नशे की हालत में किया गया यह अशोभनीय हरकत जिसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा इस घटना के लिए आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा की मांग मुस्लिम समुदाय करता है। उन्होंने यह भी कहा कि जशपुर ध्ाार्मिक सौहार्द्र के लिए जाना जाता है और ऐसे असामाजिक लोगों की हरकतों से पूरा समाज बदनाम होता है। इसलिए ऐसे लोगों को जिलाबदर करने की जिला प्रशासन से मांग करेंगे।

मामले की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

राजेश अग्रवाल,एसपी,जशपुर

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close