बड़गांव(नईदुनिया न्यूज)। पखांजूर नगर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है पर शासन द्वारा कोरोना के लिए बनाई गए नियमों का लोगों द्वारा पालन भी नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते प्रशासन का दल नियमों का पालन कराने जुटा है। इसके बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे है। गुरुवार को भी प्रशासन ने पखांजूर के दो दुकानों में बिना पर्ची दवा बेचते पकड़ा साथ ही मास्क न लगाने वालों पर भी कार्रवाई की गई।

नगर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। आज भी नगर में कोरोना के छह संक्रमित मिले। इसके बाद भी लोगों द्वारा मास्क पहनने में कोताही बरती जा रही है। साथ ही दवा दुकानदारों को बिना डाक्टर की पर्ची के दवा देने खास कर कोरोना के लक्षण से जुड़ी दवा न देने की साफ हिदायत दी गई है। इसके बाद भी दवा विकेताओं द्वारा प्रशासन के निर्देश का पालन नहीं किया जा रहा और बिना पर्ची के ही दवा दी जा रही है। बुधवार को प्रशासन के दल ने कुल छह दवा दुकानों पर कार्रवाई की थी। पर इस कार्रवाई के बाद भी दवा दुकानदारों में कोई सुधार नहीं आया और गुरुवार को दो दवा दुकानों को बिना पर्ची दवा बेचते प्रशासन के दल ने रंगे हाथ पकड़ लिया। जिसके बाद एसडीएम पखांजूर धनंजय नेताम ने ममता मेडिकल तथा शंकर मेडिकल के संचालक पर पांच पांच हजार रुपये जुर्माना ठोका। प्रशासन द्वारा रात नौ बजे के बाद दुकानें बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी नगर के दुकानदार रात नौ बजे के बाद भी दुकानें बंद नहीं कर रहे हैं। इन पर भी प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए निर्धारित समय के बाद खुली दुकानों पर जुर्माना ठोका। साथ ही आज मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने 44 लोगों से कुल 22 हजार की वसूली की।

दल में सीएमओ पखांजूर अरविंदनाथ योगी, तहसील तथा नगर पंचायत स्टाफ लगा रहा। पखांजूर तहसीलदार शेखर मिश्रा ने सभी से कोरोना के लिए बनाए गए नियमों का पालन करने के साथ साथ बेवजह घूमने और भीड़ भाड़ से बचने और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है ताकि कोरोना को रोका जा सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags