कांकेर ।कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों की लापरवाही के बीच कोरोना के मामले अब बढ़ने लगे हैं। बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले सामने आए, जिसमें सबसे अधिक आठ मामले कांकेर ब्लाक के हैं। लगातार समझाइश के बाद लोगों की लापरवाही के चलते ही अब संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़त देखने को मिल रही है।

जिले में बुधवार को एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली और जिले में 20 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। प्रदेश के विभिन्ना जिलों की तुलना में बुधवार को सबसे अधिक नए कारोना संक्रमित कांकेर जिले में ही दर्ज किए गए। मरीजों के संख्या में हो रहा इजाफा चिंताजनक है। हालाकि जिन क्षेत्रों में अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं, ऐसे क्षेत्रों को जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित कर आवश्यक पाबंदियां लगाई जा रही है। जिससे कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ने का सबसे बड़ा कारण लोगों की लापरवाही को कहा जा सकता है। कोरोना संक्रमण के रोज नए मामले सामने आने के बाद भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है। घर से बाहर निकलने वाले लोगों के द्वारा मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा है।

पुलिस व नगरपालिका की टीम लगातार इसकी जांच कर रही है और बिना मास्क घूम रहे लोगों पर चालानी कार्रवाई भी कर रही है। लेकिन इसके बाद भी लोग मास्क का प्रयोग करना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। जांच वाले जगह से आगे बढ़ने के बाद लोग चहरे से मास्क हटा देते हैं। दूसरी ओर आयोजन, प्रदर्शन व अन्य कार्यक्रमों में भी कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी लोगों के द्वारा नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते कोरोना के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। लोगों के द्वारा समय रहते नियम का पालन नहीं किया जाता है, तो निश्चित रूप से आने वाले समय में एक बार फिर लोगों को कोरोना महामारी का भयावह रूप देखना पड़ सकता है।

कहां मिले कितने मरीज

बुधवार को 20 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें कांकेर ब्लाक में 8, अंतागढ़ में 1, भानुप्रतापपुर में 2, चारामा में 4, दुर्गूकोंदल में 2, नरहरपुर में 1 व कोयलीबेड़ा में 2 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23211 हो गई है। जिसमें 112 सक्रिय मरीज हैं, जिनका उपचार चल रहा है और 22873 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 226 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local